सूरतः सेल्फी लेने के दौरान कोजवे में गिरा युवक, तैराक ने बचाया

सूरतः  सेल्फी लेने के दौरान कोजवे में गिरा युवक, तैराक ने बचाया

रांदेर के तीन दोस्तों में से एक युवक डूब रहा था

रांदेर और सिंगणपुर को जोड़ने वाले पुल की रेलिंग पर सेल्फी लेते एक किशोर का संतुलन बिगड़ गया और वह नदी में गिर गया। सुबह करीब नौ बजे रांदेर के कुछ दोस्त रास्ते में सेल्फी ले रहे थे। उस समय एक युवक नदी के एकदम पास से रेलिंग पार कर सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था कि उसका पैर फिसल कर नदी में गिर गया। तैरना नहीं आने के कारण वह डूबने लगा।
तैरने नहीं आने से अन्य दोस्तों ने आवाज लगाना शुरू कर दिया।  हरिओम क्लब के सदस्य अजय घीवाला स्थिति को परख लिया। वे फौरन कोजवे में कूद पड़े और डूबते किशोर को बाहर निकाला। जहां कई लोग घटना स्थल पर घटना को देख रहे थे, वहीं कुछ ने इस घटना को अपने कैमरों में रिकॉर्ड कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। मौत की मुंह से निकलने के बाद  युवक तुरंत वहां से चला गया।
युवक को बचाने वाले अजय घीवाला  ने कहा कि वह 1995 से तापी नदी और कोजवे में  तैर रहे हैं और हरिओम क्लब के सदस्य हैं। हमारे क्लब के  प्रतिदिन लगभग 200-250 सदस्य प्रतिदिन सुबह 7 से 9 बजे तक कोजवे में स्वीमिंग करने आते हैं। रविवार की सुबह तीन युवक कोजवे के पास खतरनाक सेल्फी ले रहे थे। अचानक तीनों में से एक कोजवे में  गिर गया और कुछ दूर पानी में चला गया। एक बार मैंने देखा तो मुझे लगा कि  कोई तैर रहा है, फिर मुझे एहसास हुआ कि वह डूब रहा है, जिससे  उसने अपने कपड़े निकाल कर पानी में छलांग लगा दी और युवक को बचा लिया।
उन्होंने आगे कहा कि 5-7 मिनट तक युवक  को कॉजवे के पानी में एक हाथ ऊंचा करके किनारे पर लाया गया। पाला के पास अतिरिक्त हरियाली घास (काई) के कारण यदि युवक को पकड़ा नहीं होता तो  पानी में डूब जाने के बाद युवक को ढूंढना बहुत मुश्किल होता। 25 साल की तैराकी में 7-8 ऐसे लोगों की जान बचाई है। इस तरह की कार्रवाई से नगर निगम के अधिकारी भी खुश हैं। तीनों युवक एक अच्छे और धनी परिवार से ताल्लुक रखते थे। तीनों घबरा गए थे। डूबते दोस्त को बाहर निकालते ही तीनों दोस्त पलक झपकते ही गायब हो गए।
Tags: