सूरतः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ठीक होने के बाद सूरत दौरा आज

सूरतः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ठीक होने के बाद  सूरत दौरा आज

आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज सूरत का दौरान करनेवाले है, पाटीदार समाज के अग्रणी एवं समाज सेवक तथा उधमीयों के आप में शामिल होने की संभावना है।

सूरत से कई पाटीदार अग्रणी , समाज सेवक और उद्यमियों  के 'आप' से जुड़ने की संभावना
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज रविवार को सुबह सात बजे सूरत एयरपोर्ट पहुंचेंगे वहा से वे सर्किट हाउस जाएंगे। वह दोपहर 12 बजे नानपुरा स्थित जीवनभारती स्कूल के रोटरी क्लब में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।  इस बीच सामाजिक नेताओं और उद्यमियों के आप में शामिल होने की संभावना से बचा जा रहा है। सिसोदिया आप के पार्षदों से मिलेंगे फिर सामाजिक नेताओं और उद्योग जगत से जुड़े लोगों से मिलेंगे। इससे पुर्व सिसोदिया 24 जून को सूरत आने वाले थे, लेकिन अचानक उनकी तबीयत खराब होने की खबर सामने आने के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि उनका सूरत का दौरा रद्द कर दिया गया है। 
मनीष सिसोदिया के सूरत आने से पहले नगर शिक्षा समिति चुनाव में आम आदमी पार्टी जिस तरह से नाराज है, उसे लेकर पार्टी में नीरस माहौल देखने को मिल रहा है। चुनाव में जिस तरह की वोटिंग हुई है उसमें बीजेपी ने बड़ा खेल खेला और आपका दांव खराब हो गया। सोशल मीडिया पर भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से मनीष सिसोदिया के आने को लेकर कोई पोस्ट नहीं है।  इस प्रकार भाजपा चुनावों में बाजी मारने के कारण आम आदमी पार्टी में अविश्वास का माहौल बनाने में सफल रही है।
भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं कि जयचंद आम आदमी पार्टी में कौन हैं। इससे पता चलता है कि भाजपा जिस तरह का परिणाम चाहती थी, वह ला रही है। नगर शिक्षण समिति का चुनाव जीतने का भाजपा का उद्देश्य आम आदमी पार्टी के भीतर अविश्वास का माहौल बनाना था, जिसे करने में वे सफल रहे हैं।
मनीष सिसोदिया के आने से पहले हर कोई देख रहा है कि सूरत शहर के पाटीदार समाज में से कौन आम आदमी पार्टी में शामिल होता है। बीजेपी भी सभी गतिविधियों पर नजर रखे हुए है ऐसे समय में जब सूरत शहर में बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला लंबे समय से चल रहा है। ऐसे समय पर भाजपा में से  कोई नेता या पाटीदार समुदाय का कोई बड़ा शख्स  आप में शामिल होता है या नहीं उस पर नजर रख रही है।  मनीष सिसोदिया के सूरत दौरे से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे।
मनीष सिसोदिया नगर शिक्षा समिति चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल उठा सकते हैं। सत्ताधारी दल द्वारा सत्ता के दुरुपयोग का आरोप भी लगा सकते है। लेकिन उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती सूरत संगठन को मजबूत करना और ऐसा माहौल बनाना है जहां आपसी विश्वास कायम रखा जा सके। यदि सूरत संगठन में भी ऐसी ही स्थिति देखी जाती है, तो वे अपनी इच्छित सफलता में असफल हो सकते हैं।
पिछले डेढ़ महीने में सूरत शहर भारतीय जनता पार्टी के कुल 1000 कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। एक हफ्ते पहले करीब 400 कार्यकर्ता आप में शामिल हुए। कामराज विधानसभा क्षेत्र के करीब 200 कार्यकर्ता 12 दिन पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। खटोदरा क्षेत्र के 100 से अधिक कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। मई में अनुमानित 300 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए।
 
Tags: