सूरतः स्थायी समिति ने तीन डेप्युटी कमिशनर और दो आसीस्टंट कमिशनर की नियुक्ती की

सूरत महानगरपालिका में ३ डेप्युटी कमिशनर और २ आसीस्टंट कमिशनर की नियुक्ती आज स्थायी समिति में की गयी, कक्षा ११ के लिए कोमर्स के बाद अब आर्टस और सायन्स के लिए भी सूमन हाईस्कूल में शिक्षा व्यवस्था का आयोजन।

उतराण मे सूमन नयी हाईस्कूल शुरू होगी, कक्षा 11 में आर्टस और विज्ञान के वर्ग भी शुरू करने की योजना
सूरत महानगरपालिका में रिक्त डेप्युटी कमिशनर और आसीस्टंट कमिशनर ने पदों पर स्थायी समिति ने चेप्टर प्रोवाईजो से नियुक्ती करने का महत्वपुर्ण निर्णय लिया। इसीके साथ सूमन हाईस्कूल में कक्षा 11 के लिए कोमर्स के बाद अब आर्टस और सायन्स विभाग की शिक्षा भी शुरू करने का आयोजन किया है।
स्थायी समिति अध्यक्ष परेश पटेल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा की एजेन्डे के कामों के अलावा अतिरिक्त कामों को मंजुर किया। जिसमें सबसे महत्वपुर्ण काम डेप्युटी कमिशनर और आसीस्टंट कमिशनर के रिक्त पदों पर चेप्टर पोवाईजो से नियुक्ती करने का निर्णय लिया है। सूरत महानगरपालिका में 8 डेप्युटी कमिशनर के पद रिक्त है जिसमें आज 3 डेप्युटी कमिशनर के पदो पर नियुक्ती कि गयी। आसीस्टंट कमिशनर कमलेश भीखुभाई नायक , हर्षदकुमार विठ्ठलदास किनखाबवाला और सेक्रेटरी स्वाती परेशकुमार देसाई को स्थायी समिति ने चेप्टर प्रोवाईजो का उपयोग करके डेप्युटी कमिशनर के पद पर नियुक्त किया है। उसी प्रकार से महानगरपालिका में पर्सोनल ऑफिसर डीक्सन माईकल क्रिश्चन और बाबुराव बालु मोरे को आसीस्टंट कमिशनर के पद पर नियुक्ती करने का निर्णय लिया है। 
सूरत महानगरपालिका द्वारा शहर में गुजराती, मराठी और हिन्दी माध्यम की 18 सूमन हाईस्कूल चला रही है। कतारगाम उत्राण कोसाड क्षेत्र में नयी सुमन हाईस्कूल नं. 19 शुरू करने के लिए आज की स्थायी समिति में अतिरिक्त काम के रूप मे निर्णय लिया गया। आगामी दिनों में अगर उडीया भाषा के शिक्षक मिलते है तो उडीया सुमन हाईस्कूल भी शुरू करने की योजना है। 
स्थायी समिति ने पिछली मिटींग में कक्षा 11 कोमर्स के गुजराती माध्यम के 8, मराठी माध्यम के 4 और हिन्दी माध्यम के 2 सहित 14 वर्ग शुरू करने का निर्णय लिया था। आज की बैठक में यह निर्णय लिया है की सूमन हाईस्कूल या पालिका की स्कूलों में जहा वर्ग उपलब्द हो वहा पर कक्षा 11 आर्टस और सायन्स फेक्लटी प्रवाह के वर्ग भी शुरू किए जायेगे। 
इसके अलावा भेस्तान आवास मे जर्जरीत मकानों में रहनेवाले लोगों को वडोद में स्थानांनतरीत करने के लिए वडोद के आवासो मे मरम्मत के लिए 54 लाख का अतिरिक्त काम मंजुर किया गया। 

Tags: