सूरतः सुमुल डेरी में प्रशासकिय धांधली करनेवालों का पर्दाफाश करने दर्शन नायक की मांग

सूरतः सुमुल डेरी में प्रशासकिय धांधली करनेवालों का पर्दाफाश करने दर्शन नायक की मांग

सुमुल डेरी के वर्तमान चेअरमेन ने भुतकाल में डेरी में करोडो रूपये की धांधली के आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री को शिकायत की थी , अब चेअरमेन बनने के बाद आरोपो की जांच करने की मांग सहकारी अग्रणीने की है।

मानसिंह पटेल ने पिछले साल जांच करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था 
सूरत में सुमुल डेयरी के वर्तमान अध्यक्ष द्वारा 09/06/2020 को सुमुल में चल रहे कुप्रबंधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को लिखे पत्र में कई मुद्दे उठाए गए थे। इस संबंध में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई होने पर किसान और सहकारिता नेता दर्शनभाई नायक ने महामहिम राष्ट्रपति, माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्रभाई मोदी जी और गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी जी को 22/ 06/2021 पत्र और ईमेल के माध्यम से मानसिंह भाई पटेल के पत्र के आधार पर उठाए गए मुद्दों की उचित जांच कराकर सूरत और तापी जिलों में चरवाहों और किसानों के हित में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।
दर्शन नायक ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन में कहा कि पूर्व सांसद एवं सदस्य मानसिंह भाई पटेल ने 9-6-2020 को प्रधानमंत्री  को पत्र लिखा था। जिसमें सहकारी संस्थाको दुषित और हानी पहुचानेवाले लोगो को संस्था से बर्खास्त करने के साथ विभिन्न मुद्दे पेश किए थे। 1000 करोड रुपये की लोन तथा संस्था के बचत एवं निवेश के आधार पर करोडो रूपये की लोन लेकर उसकी जिम्मेदारी संस्था के गरीब पशुपालकों पर डाली गई है। सहकारी संस्था के पदाधिकारी, अधिकारी और कर्मचारी को खरीद लिया है इस लिए वह सभी इस विषय पर मौन है। इस मुद्दे पर मानसिंह पटेल ने टीवी डिबेट और चेनलों को दिए गए इंटरव्युह में भी इसी प्रकार के आरोप लगाए थे। अब मानसिंहभाई पटेल स्वयं सुमुल डेयरी चेअरमेन है तो उन्होने जिन पर आरोप लगाए थे उन्हे अच्छी तरह से जानते पहचानते है तो उनके खिलाफ कडी कार्यवाही करके उनका पर्दाफाश करना चाहिए। सूरत एवं तापी जिले के पशुपालको तथा सदस्यों की ओर से जल्द से जल्द सुमुल डेरी के चेअरमेन मानसिंहभाई इस का खुलासा करे ऐसी मांग दर्शन नायक ने की है। 
Tags: