सूरत में 'आप' का अनौखा विरोध, भाजपा शासकों की तस्वीर प्रदुषित खाडी में लगाकर सफाई की

सूरत में 'आप' का अनौखा विरोध, भाजपा शासकों की तस्वीर प्रदुषित खाडी में लगाकर सफाई की

आम आदमी पार्टी ने सूरत की वराछा खाडी में भाजपा पदाधिकारियों की तस्वीर प्रदु‌षित खाडी में रखने के बाद खाडी की सफाई करके अनौखा ‌विरोध प्रदर्शन किया।

आप का आरोप है कि नगर निगम की ओर से कोई मदद नहीं की गई
सूरत में आम आदमी पार्टी पिछले चार दिनों से लगातार वराछा क्षेत्र में नाले की सफाई कर रही है। नगर निगम अधिकारियों के पापों के कारण खाड़ी की ऐसी दयनीय स्थिति है। इसका श्रेय शहर के मेयर, डिप्टी मेयर,  स्थायी समिति के अध्यक्ष और सत्तारूढ़ दल के नेता को भी दिया जाना चाहिए। तो आम आदमी पार्टी ने अनौखे रुप से विरोध प्रदर्शन करते हुए खाड़ी के पास तीनों की तस्वीरें पोस्ट की हैं।
खाड़ी साफ करने का रविवार को चौथा दिन था जिसमें आम आदमी पार्टी के पार्षद-नेता सभी काम करने लगे ।  आम आदमी पार्टी खाडी-नाले की सफाई के लिए कोर्पोरेशन के पास मशीनरी की मांग कर रही है और साथ ही निगम के कुछ कर्मचारियों की भी मांग की गई। आम आदमी पार्टी के नेता कह रहे हैं कि सत्ताधारी पार्टी ने उनकी किसी भी तरह से मदद नहीं की। 
खाड़ी से बदबू आ रही है और आसपास के लोग भी दूषित पानी से परेशान हैं। स्थानीय लोगों के बार-बार अभ्यावेदन के बावजूद निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराजगी स्वाभाविक है। इस तरह आम आदमी पार्टी ने लोगों के बीच जाकर अपनी पार्टी की छवि सुधारने के लिए उनके सवालों का समाधान निकालना शुरू कर दिया है। वे उन मुद्दों पर सत्ताधारी दल को नींद से जगा रहे हैं जिनसे बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं।
खाड़ी के कारण कई निवासी परेशानी में हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस क्षेत्र में गंध और मच्छरों का संक्रमण बहुत आम है। मानसून शुरू होने वाला है, लेकिन जैसे-जैसे बारिश बढ़ती है, वैसे-वैसे खाडी के आसापास जलजमाव और खाडी बाढ़ का खतरा मंडराता है। उस समय खाड़ी से दूषित पानी का रिहायशी इलाकों में घुसपैठ अक्सर मुश्किलों का कारण बनता है और ऐसी स्थिति को रोकने के लिए निगम को पहले ही अभियान शुरू कर देना चाहिए था। लेकिन अब भी खाड़ी बहुत ही विकट स्थिति में है हालांकि, अधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण आम आदमी पार्टी लोगों  के पक्ष में काम करने की छवि बनाने में सफल हो रही है। 
Tags: