व्यापारियों के लिए राहत की खबर, सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुली रख सकेंगे दुकानें

व्यापारियों के लिए राहत की खबर, सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुली रख सकेंगे दुकानें

सूरत सहित राज्य के सभी शहरों में व्यापारी शाम ६ बजे तक दुकानें खोल सकेंगे राज्य सरकार ने व्यावसायिक गतिविधियों को छुट दी है मगर रात्रि कर्फ्यू यथावत रखा है।

रात्रि कर्फ्यू के समय  में अभी कोई ढील नही दी गई , कोरोना के मामले कम होने पर व्यावसायिक प्रतिबंधो में ढिल
सूरत सहित राज्य के 36 शहरों में कल से व्यावसायिक गतिविधियों में ढिल दी गई है। 4 जून से व्यापारी सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक दुकानें खुली रख सकेंगे। हांलाकि 8 महानगर समेत राज्य के 36 शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गई। 
राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी होने पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 36 शहरों में सभी दुकानें, व्यावसायिक संस्थाएं, चाय-पान की दुकानें, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हेयर कटिंग सलून, ब्यूटी पार्लर, मार्केटिंग यार्ड समेत अन्य व्यापारिक गतिविधियों को 4 जून की सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रखने की छूट देने का महत्वपूर्ण फैसला किया है। बुधवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोर समिति में यह फैसला किया गया। जिसके मुताबिक रेस्टोरंट रात 10 बजे तक होम डिलीवरी कर सकेंगे। राज्य के 36 शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है| 4 जून से 11 जून की सुबह के दौरान रात्रि कर्फ्यू का समय रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। 
उल्लेखनिय है कि राज्य में कोरोना के केस बढने पर 28 अप्रैल से सूरत सहित अन्य शहरों में रात्रि कर्फ्यु और व्यावसायिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया था। दो तीन सप्ताह के बाद जैसे जैस केस कम होते गए वैसे वैसे राज्य सरकार ने व्यावसायिक गतिविधियों में छुट देना शुरू किया। जो दुकाने दोपहर 3 बजे तक खुली रहती थी वह अब शाम 6 बजे तक खुली रहेगी। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से व्यापारीयों को काफी राहत मिलेगी। 
Tags: