सूरतः कोरोना के मामले कम होने से आठ रुटों पर चल रही हैं 143 बीआरटीएस बसें

सूरतः  कोरोना के मामले कम होने से आठ रुटों पर चल रही हैं 143 बीआरटीएस बसें

सिटी बस सेवा शुरू नहीं होने से गरीब व मध्यम वर्ग के यात्रियों को परेशानी

कोरोना संक्रमण बढ़ने पर मनपा द्वारा सूरत बीआरटीएस एवं सिटी बस सेवा बंद कर दिया गया था।  लेकिन अब कोरोना के मामले कम होने से चरणबद्ध बस सेवा शुरू की जा रही है।   पहले मनपा द्वारा  पांच रूटों पर 83 बसें चलती थीं और अब 3 नए रूट शुरू किए गए हैं। जिसमें 60 से ज्यादा बसें चल रही हैं। इस तरह 8 रूटों पर कुल 143 बसें चल रही हैं। लेकिन शहर अभी भी सिटी बस सेवा बंद होने से लोग परेशान  है।
सूरत में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही मनपा ने 17 मार्च से बीआरटीएस एवं सिटी बस सेवा बंद कर दी गई थी। बस सेवा बंद होने से  लोगों को रिक्शा में सफर करना पड़ा। समय पर काम पर जाने के लिए लोग रिक्शे में भी सफर कर रहे थे। लेकिन अब सूरत में कोरोना की हालत धीरे-धीरे काबू में आ रही है। इसलिए अब तंत्र द्वारा बीआरटीएस सेवा चरणबद्ध बस सेवा शुरू की जा रही है। उस समय सिटी बस सेवा को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की जा रही थी। 
मनपा ने इससे पहले बीआरटीएस के पांच रूट  पर बस सेवा शुरू की थी। जिसमें उधना दरवाजा से सचिन जीआईडीसी जंक्शनों के बीच 13 बसें,  डुमस ओएनजीसी कालोनी से सरथाणा नेचर पार्क के बीच 22 बसें, पाल आरटीओ से सरथाणा नेचर पार्क तक   फिलहाल 24 बसें चलती हैं।जिसमें अब और तीन रुट जुड़ गये हैं। 
अब नगर निगम ने बीआरटीएस के 3 नए रूट भी शुरू किए हैं। इन तीन रूटों पर यानी सरथाणा नेचर पार्क से सचिन रेलवे स्टेशन के बीच 29 बसें,  जहांगीरपुरा कम्युनिटी हॉल से पांडेसरा जीआईडीसी के बीच 24 बसें,  कोसाड आवास से सरथाना नेचर पार्क के लिए  7 बसें मिलीं सहित कुल  60 और बीआरटीएस बसें चल रही हैं।
सूरत में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में होने के बाद प्रशासन ने बीआरटीएस रूट शुरू कर दिया है। लेकिन सूरत में अभी तक सिटी बस सेवा शुरू नहीं हुई है। सिटी बस सेवा बंद होने से लाखों यात्रियों को अब भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिटी बसों के बंद होने से सूरत शहर में लोग अब भी दुगने किराए के रिक्शा में सफर कर रहे हैं। ऐसे में  सिटी बस सेवा को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की जा रही थी.
Tags: