सूरत में बुधवार को २१ हजार से अधिक लोगों का हुआ कोरोना टीकाकरण

सूरत में बुधवार को २१ हजार से अधिक लोगों का हुआ कोरोना टीकाकरण

सूरत शहर में बुधवार को २१ हजार से अधिक लोगों का कोरोना टीकाकरण हुआ जिसमें सबसे अधिक युवा वर्ग को १८ हजार से अधिक टीका लगाया गया।

18 से 44 वर्ष केटेगरी में आनेवाले 18338 युवाओं को लगा टीका, युवाओं को रजिस्ट्रेशन अनिवार्य
सूरत में  बुधवार को शहर के विभिन्न वैकासीन सेन्टरों पर 21562 लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया गया। शहर में कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरूआत में जोरो पर चला मगर वैक्सीन की कम आपूर्ति के चलते पिछले कुछ दिनों से युवा वर्ग में कम टीका लगाया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा सूरत के लिए अधिक वैक्सीन आवंटित होने पर कई दिनों के बाद बुधवार को 20 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हुआ।  1 मई को सरकार ने 18 से 44 वर्ष आयुवाले युवाओं को भी कोरोना का टीका लगाना शुरू करने पर सूरत के युवा वर्ग में टीकाकरण को लेकर भारी उत्साह देखा गया था।
सूरत महानगरपालिका ने टीका सेन्टर पर सोश्यल डिस्टेन्स बनाए रखने के लिए और वैक्सीन की आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए अब रजिस्ट्रेशन आवश्यक कर दिया है। पहले डोज के लिए जिनका रजिस्ट्रेशन होगा और ‌दुसरे डोज के लिए जिन्हे एसएमसी द्वारा मोबाईल पर मेसेज आयेगा उन्ही को वैक्सीन सेन्टर पर टीका लगाया जायेगा। 
सरकार ने कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष के आयुवालो को भी शामिल किया। इस युवा वर्ग में कोरोना वैक्सीन लगाने में काफी उत्साह देखा गया जिससे ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इस वर्ग की संख्या के सामने वैक्सीन की आपूर्ति सिमित थी जिमसें राज्य सरकार ने वृध्दि करने पर बुधवार से शहर में युवा वर्ग के लिए अधिक टीका आवंटित किया गया। गुजरात में कोरोना संक्रमण से प्रभावित दस जिलों में युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ है। हेल्थ केयर वर्कर और फ्रन्ट लाईन कोरोना वोरियर्स ग्रुप में 15 को प्रथम डोज और 247 को दुसरा डोज दिया गया। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले सिटिजन ग्रुप में 1218 को प्रथम डोज और 1744 को दुसरा डोज दिया गया। 18 से 44 वर्ष की आयुवाले युवा वर्ग में 18338 को प्रथम डोज दिया गया। इस प्रकार से रविवार को शहर के विभिन्न कोरोना टीकाकरण सेन्टरों पर कुल 21562 लोगो को टीका लगाय गया। 
Tags: