जिले में चाईल्ड कोविड केर सेन्टर शुरू करने के लिए जिला कांग्रेस समिति की रजुआत

जिले में चाईल्ड कोविड केर सेन्टर शुरू करने के लिए जिला कांग्रेस समिति की रजुआत

सूरत जिले में बच्चे भी कोरोना संक्रमित हो रह है इस लिए जिला कांग्रेस समिति ने बच्चों के लिए चाईल्ड कोविड केर सेन्टर शुरू करने के लिए जिलाधिश और मुख्यमंत्री से रजुआत की।

सभी तहसिलों मे बालरोग विशेषज्ञ को जिम्मेदारी सोंपे, निजि चाईल्ड अस्पतालों के साथ करार करे
सूरत। कोरोना महामारी की दुसरी लहर में पहली लहर से अधिक संख्या में बच्चे भी प्रभावित हो रहे है। गुजरात में भी कोरोना के बाल मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिला प्रशासन द्वारा बच्चों में फैलनेवाले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बच्चों में बिमारी फैलने से पहले ही पुर्व आयोजन करके सभी तहसिलों में बालरोग विशेषज्ञ की नियुक्ती, निजि अस्पतालों के साथ कोन्ट्राक्ट करके बाल मरीजों को भर्ती करने का स्वास्थ अभियान, पर्याप्त दवाईयों का स्टोक रखने की रजुआत कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल द्वारा जिला विकास अधिकारी, जिला कलेक्टर, स्वास्थ सचिव जयंति रवि और मुख्य मंत्री विजयभाई रुपाणी को कि गयी। 
पुर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.तुषार चौधरी,  जिला पंचायत के पुर्व सदस्य दर्शनभाई नायक तथा विधायक आनंदभाई चौधरी के प्रतिनिधि मंडल ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। देश की भावि पेढी में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रशासन को समय से पहले जरूरी स्वास्थ संबंधित आयोजन करना जरूरी है। जिले में भी कोरोना वायरस बच्चों मे फैल रहा है और आगामी दिनों में यह संक्रमण अधिक न फैले इस लिए स्वास्थ विभाग जरूरी कार्यवाही करे। 
सूरत जिला कांग्रेस समिति ने ज्ञापन में लिखा है कि सभी तहसिलों में बाल रोग विशेषज्ञ की नियुक्ती करे, चाईल्ड कोविड केर सेन्टर तैयार करे, निजि बाल अस्पतालों के साथ कोन्ट्राक्ट करके तत्काल बालरोगीओं को चिकित्सा की सुविधा दी जाए। जिले में कोरोना टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेन्ट बढाने के लिए स्वास्थ विभाग की विशेष टीमें कार्यरत करे। बच्चों के स्वास्थ की जांच करने के लिए अभियान शुरू किया जाए। बच्चों की दवाईयों का पुरा स्टोक किया जाए। ‌जिले के गरीब और श्रमिक लोगों को निजि अस्पतालों तथा मेडिकल स्टोर्स से महंगी दवाईयां न खरीदने पडे इस लिए योग्य कार्यवाही करने की मांग जिला कांग्रेस समिति द्वारा कि गयी। यह रजुआज जिला विकास अधिकारी और जिला कलेक्टर के माध्यम से स्वास्थ सचिव जयंति रवि और मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी को की गई। 
Tags: