सूरत : शिक्षकों को कोविड ड्यूटी देने की माथापच्ची जारी है, जानें शनिवार का घटनाक्रम

सूरत : शिक्षकों को कोविड ड्यूटी देने की माथापच्ची जारी है, जानें शनिवार का घटनाक्रम

रिटायर शिक्षको को भी मिला ऑर्डर, देर शाम को मामला सुलझा

सूरत शहर में कोरोना तरह तेजी से बढ़ रहा है कि शनिवार को मनपा ने ग्रांटेड स्कूल के सभी शिक्षकों को और प्रिंसिपल को कोरोना कार्य सौंप दिए। जिसके चलते शनिवार को शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्य ठप हो गए थे। इस कारण शिक्षकों में नाराजगी है। इतना ही नहीं पिछले दिनों जो शिक्षक रिटायर हो चुका है और जिन्हें कोरोना का संक्रमण लगा था, उनके लिए भी कोरोना ड्यूटी का आर्डर निकलने के कारण विवाद खड़ा हो गया है। 
अभी तक सूरत महानगर पालिका शिक्षण समिति के शिक्षकों से वैक्सीनेशन, बेरी केटिंग और सर्वे सहित अन्य कई प्रकार के काम लिए गए लेकिन अब ग्रान्टेड स्कूल के शिक्षकों से भी कार्य किए जा रहे हैं। इन दिनों स्कूलों में ऑनलाइन एजुकेशन तथा कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के ऑनलाइन रिवीजन सहित कई शैक्षणिक काम चल रहे हैं। इसके पहले यह बताया गया था कि ग्रांटेड स्कूल के 50% शिक्षकों को ही कोरोना संबंधित काम दिया जाएगा लेकिन, इसके बावजूद शनिवार को ग्रांटेड स्कूल के सभी स्टाफ और शिक्षकों को कोरोना में काम करने का ऑर्डर दे दिया गया और तुरंत ही नौकरी पर उपस्थित होने के लिए भी कह गया जिसके चलते शैक्षणिक और काम भी ठप हो गया। 
इतना ही नहीं जो शिक्षक पिछले दिनों रिटायर हो गए थे और जिनको संबंधित संक्रमण लगा था उन्हें भी वर्क ऑर्डर मिलने के कारण असमंजस में थे। हालांकि इस बारे में जब शिक्षकों के एसोसिएशन की ओर से मनपा में अपना पक्ष रखा गया तब मनपा की ओर से यह स्पष्टता की गई थी कि सभी को नहीं बल्कि 50% शिक्षकों को ही कोरोना की ड्यूटी दी जाएगी। कई शिक्षकों को तो सवेरे ड्यूटी पर हाजिर होना था लेकिन दोपहर को आर्डर मिले थे। इस तरह की कई विसंगतियां खड़ी हो गई थी।