सूरत : जिसने वैक्सीन लगवाई होगी वही दुकानदार अपनी दुकान खोल सकेगा; लगवा लो भाई!

सूरत : जिसने वैक्सीन लगवाई होगी वही दुकानदार अपनी दुकान खोल सकेगा; लगवा लो भाई!

वैक्सीन नहीं लेने वाले दूकानदारों की दुकान की जाएगी बंद, कतारगाम और रांदेर जॉन में बढ़ रहे है केस

शहर के सभी दूकानदारों को वैक्सीन ले लेने के लिए पालिका द्वारा तीन दिन का अल्टिमेटम दिया है। तीन दिन का समय होने के बाद जिन दुकानदारों ने वैक्सीन ली होगी मात्र वहीं अपनी दुकान खोल सकेगे। बता दे की पालिका द्वारा हर जॉन में दुकानदारों ने वैक्सीन ली या नहीं उसकी जांच चल रही है। इस जांच के दौरान जिन दूकानदारों ने टीका नहीं लगवाया होगा, उनकी दूकानों को बंद करने के आदेश दिया गया है। इसके अलावा पालिका द्वारा हर जॉन को वैक्सीन ले लेने वाले दूकानदारों को हेल्थ कार्ड देने के निर्देश दिये गए है। 
उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण अस्पतालों में मरीज और श्मशानों में लाश के अंतिम संस्कार के लिए टोकन सिस्टम शुरू करने की नौबत आ चुकी है। शहर में बढ़ रही मृत्यु दर के कारण पिछले 15 सालों से बंद पावनभूमि श्मशान को भी कार्यरत किया गया था। जहां पिछले दिन 47 लाशों का अंतिम संस्कार करवाया गया था। इसके अलावा पालिका ने सभी को RT-PCR टेस्ट करने के लिए भी अनुरोध किया है। पालिका का निर्देश है कि जिस किसी को भी कोरोना के लक्षण लगे, उसे अपना RT-PCR टेस्ट करवाकर जब तक रिपोर्ट नेगेटिव ना आए खुद को आइसोलेट कर लेना चाहिए। 
बता दे कि पिछले कुछ दिनों से कतारगाम और रांदेर जॉन में कोरोना का संक्रमण बढ़ चुका है। दोनों जॉन में होस्पिटलाईजेशन का प्रमाण बढ्ने के कारण पालिका कि चिंता भी बढ़ गई है। खास कर के चालीस साल से अधिक उम्र वाले लोगों का होस्पिटलाईजेशन अधिक बढ़ा है। पालिका द्वारा शहर की 81 निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के लिए 50 प्रतिशत बेड रिजर्व रखने के लिए कहा गया है। हालांकि अभी खुद निजी अस्पतालों में ही पहले से बेड भरे हुये है, जिसके कारण रिजर्व क्वोटा में आए मरीज को भर्ती करने के लिए काफी तकलीफ हो रही है।