सूरत पुलिस का राहुल द्रविड़ वाला ये मीम जबरदस्त है, देखा कि नहीं!

सूरत पुलिस का राहुल द्रविड़ वाला ये मीम जबरदस्त है, देखा कि नहीं!

विविध पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए लिया राहुल द्रविड़ के फेमस एड का सहारा

ऐसा कहा जाता है कि अगर क्रिकेट जेंटलमैन का खेल है तो पुर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ही वो असली जेंटलमैन हैं। भारत के दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान में इंडिया जूनियर्स के कोच राहुल द्रविड़ अपने महाशांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। बल्लेबाजी के दौरान विरोदी गेंदबाजों की खटिया कड़ी करने वाले द्रविड़ को चाहे विरोधी टीम जितना भड़काने की कोशिश करें, उसका जवाब वो हमेशा अपने बल्ले से देते थे। यही नहीं, जब वह कप्तान थे तो उन्हें गेंदबाजों पर गुस्सा करते भी नहीं देखा गया। लेकिन द्रविड़ इन दिनों अपने गुस्से के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल क्रेड के एक विज्ञापन में द्रविड़ इन दिनों अपने स्वभाग के विपरीत एंग्री मैन वाले अवतार में नजर आ रहे हैं। इस विज्ञापन में द्रविड़ कार से बाहर बल्ला लहराकर खुद को 'इंदिरानगर का गुंडा' बता रहे हैं। यह अवतार लोगों को काफी पसंद आ रहा है और तो और लोग इससे बहुत हैरान है कि क्रिकेट की दुनिया के असल जैंटलमैन का ये भी एक रूप है! 
लेकिन सोशल मीडिया और क्रिएटिविटी के इस ज़माने में लोगों ने राहुल को भी नहीं छोड़ा। अपने क्रिएटिविटी के लिए लोकप्रिय सूरत पुलिस ने राहुल द्रविड़ के इस वीडियो का गजब इस्तेमाल किया है। दरअसल सूरत पुलिस ने राहुल के इस अंदाज का इस्तेमाल कर उन लोगों को सीख देने के लिए किया है, जो आए दिन नियमों की अनदेखी करते रहते हैं। सूरत पुलिस ने अपने सोशल मीडिया से राहुल द्रविड़ की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि रोड इंदिरानगर की हो या फिर सूरत की, गुंडागर्दी का कहीं भी स्वागत नहीं किया जा सकता है। इस पोस्ट में एक कैप्शन ये भी लिखा है कि असल में गुंडागर्दी फिल्मों में अच्छी लगती है, सड़कों पर नहीं। इस पोस्ट के सहारे सूरत पुलिस उन लोगों को समझाना चाहती है जो नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमानी करने में लगे रहते हैं।
सोशल मीडिया पर जैसे ही ये पोस्ट पहुंची वैसे ही लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी। एक ओर जहां कुछ यूजर सूरत पुलिस की क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं। सूरत पुलिस का ये पोस्ट लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि इसे यूजर्स जमकर शेयर भी कर रहे हैं। सिर्फ सूरत ही नहीं बल्कि नागपुर और मुंबई पुलिस ने भी बहती गंगा में हाथ धोया और राहुल द्रविड़ के इस अवतार का सहारा लेकर नियमों को अनदेखा करने वालों को चेतावनी दी है। मुंबई पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर द्रविड़ का मीम शेयर करते हुए मजेदार कैप्शन दिया। कोरोनावायरस को अपनी तरफ बढ़ता देख, मास्क ने गुस्सा दिखाया। मुंबई पुलिस ने द्रविड़ की तस्वीर के सहारे लोगों को मास्क की अहमियत समझाई.
नागपुर पुलिस ने द्रविड़ की इस तस्वीर के साथ नागरिकों को संदेश दिया है चाहे यह इंदिरानगर हो या फिर कहीं भी। खुद को शांत रखें। अनावश्यक हल्ला न मचाएं।  
असम पुलिस ने भी अपनी कलाकारी का नमूना प्रस्तुत किया है।