सूरत में तीन साल की बच्ची का अपहरण करनेवाला आरोपी रेलवे स्टेशन से धराया

सूरत में तीन साल की बच्ची का अपहरण करनेवाला आरोपी रेलवे स्टेशन से धराया

सूरत के पांडेसरा क्षेत्र से तीन महिने पुर्व तीन साल की बच्ची का अपहरण करनेवाले को पुलिसने गिरफ्तार करके मासूम को सुरक्षित बाचा लिया।

पुलिस के पास बच्ची का फोटो या आरोपी का पता नहीं होने के बावजूद केस डिटेक्ट हुआ
सूरत के पांडेसरा क्षेत्र से तीन महिने पुर्व तीन साल की बच्ची की लापता  होने की शिकायत लेकर आए श्रमिक पिता के पास बच्ची का फोटो तक नही था। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज और हयुमन सर्वेलन्स के साथ जांच करने पर बच्ची का अपहरण होने का पता लगा था। पांडेसरा पुलिस की टीम ने आरोपी का पता नही होने के बावजूद उसे गिरफ्तार करके बच्ची को सुरक्षित कब्जा लेकर चिल्ड्रन होम में रखा है। 
पांडेसरा पुलिस सूत्रों से ‌मिली जानकारी के अनुसार पांडेसरा क्षेत्रपाल नगर गोवालक रोड पर से तीन साल की पुत्री को पड़ोस में रहनेवाला संजय रावल अपहरण करके ले गया था। संजय रावल ने पिता से कहा क‌ि मै बच्ची को थोडे समय खेलने के लिए ले जाता हूं उसके बाद वह वापस नही लौटा। मासूम पुत्री देर तक वापस न आने पर पिता ने पुलिस को सूचित किया था। इस केस में जांच की मुश्किल यह थी की पुलिस के पास मासूम बच्ची का फोटो भी नही था और आरोपी का पता भी नही था। 
पुलिस ने आस पास के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद और ह्युमन सोर्स की मदद से आरोपी और बच्ची की जांच शुरू की थी। आरोपी संजय रावल केटरींग के व्यवसाय से जुडा होने की जानकारी पर पुलिस ने शहर के सभी केटरींग कोन्ट्राक्टर और केटरींग व्यवसाय में जुडे लोगों से पुछताछ की थी। पांडेसरा पुलिस थाने के दिग्विजयसिंह को मुखबीर से खबर मिली थी की आरोपी संजय रावल रेलवे स्टेशन के पास आनेवाला है।
इस सूचना के आधार पर पुलिस ने वोच रखकर संजय रावल को ‌हिरासत में लिया। उसकी प्राथमिक पुछताछ के बाद मासूम को  पंचमहल जिले के कातोली गांव में कौटुंबिक मामा के घर संभालने के लिए रखा था। पांडेसरा पुलिस की टीम ने जरा सा भी विलंब किए बगैर तत्काल पंचमहल पहुचकर मासूम का कब्जा ले लिया और उसे चिल्ड्रन होम में रखा है। आरोपी के बारे में कोई भी ठोस साक्ष्य न होने के बावजूद श्रमिक परिवार की मासूम बच्ची को सुरक्षित बचाने की सराहनीय कार्यवाही पुलिस ने की है। 
Tags: