सूरतः आजादी का अमृत महोत्सव, दांडी यात्री आज सायण गाम में विश्राम करेंगे

सूरतः आजादी  का अमृत महोत्सव,  दांडी यात्री आज सायण गाम में विश्राम करेंगे

टकारमा गाँव से भटगाम तक जल आपूर्ति मंत्री कुंवरजीभाई बावलिया ने दांडी यात्रा में शामिल होकर यात्रियों का उत्साह बढ़ाया

दंडी यात्रियों का ग्रामीणों द्वारा जगह-जगह गर्मजोशी से स्वागत किया गया
आजादी के अमृत महोत्सव के भाग के रूप में 12 मार्च को अहमदाबाद से शुरू हुई दांडी यात्रा 29 मार्च की दोपहर को ओलपाड तालुका के एरथाण से टकारमा, सोंदामीठा से होते हुए भटगाम  पहुंची। जहां जगह-जगह ग्रामीणों ने दांडी तीर्थयात्रियों का फूल और धागे से भव्य स्वागत किया। टकारमा गांव से भटगाम तक की यात्रा में जलापूर्ति मंत्री कुंवरजीभाई बावलिया ने दांडी यात्रा में शामिल होकर दांडीयात्रियों का उत्साह बढ़ाया। 
भटगाम में एक देशभक्ति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, मंत्री बावलिया ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में दांडी यात्रा का बहुत महत्व था। इस यात्रा के परिणामस्वरूप अंग्रेजों की नींव हिल गई थी। पूरी दुनिया ने इस यात्रा पर ध्यान दिया। गांधीजी ने दांडी यात्रा के माध्यम से सभी भारतीयों में स्वतंत्रता संग्राम के लिए नई ऊर्जा का संचार किया था। स्वतंत्रता संग्राम को  जन-जन तक ले जाने के लिए अंग्रेजों की जुल्मी नमक कर के काला कानून के खिलाफ एक चुटकी नमक निकालकर दमनकारी ब्रिटिश  का विरोध किया गया था। स्वतंत्रता संग्राम में कई स्वतंत्रता सेनानियों और नायकों के बलिदान के 75 साल के स्मरणोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों की याद में पूरे भारत में एक अमृत महोत्सव का आयोजन किया है।
इस अवसर पर खेल युवा सांस्कृतिक विभाग द्वारा विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों का प्रदर्शन करके एक देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर तालुका पंचायत अध्यक्ष  अमितभाई, ममलतदार भरत सक्सेना, तालुका विकास अधिकारी, गांधी विचारक  ईश्वरभाई पटेल, टीएपी अध्यक्ष जिग्नेशभाई, जिला युवा विकास मंत्री राधिकाबेन लाठिया, युवा सरपंच प्रियाबेन और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
एक अप्रैल को सुबह सायन से रवाना होगी और छपराभाठा पहुंचेगी
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित दांडी यात्रा 30 मार्च को सुबह 6.15 बजे ओलपाड के भटगाम से निकली और संध्या और देलाड गाँव पहुँची। दांडा यात्रा निधारित कार्यक्रम के अनुसार 31 मार्च को सायण गाम में विश्राम करने के पश्चात फिर 1 अप्रैल को सुबह सायन से रवाना होकर सुबह 11.00 बजे छपराभाठा पहुंचेंगे, जहां शहरवासियों द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। शाम 6 बजे छपराभाठा में एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, यहाँ दांडी यात्री रात विश्राम करेंगे।
1 अप्रैल को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दांडी यात्रा में शामिल होंगे
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साबरमती से दांडी तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित दांडी यात्रा में शामिल होंगे। वे 1 अप्रैल को 3.55 बजे सूरत के छपराभाठा में दांडी यात्रियों से मुलाकात करेंगे और उनके साथ यात्रा में शामिल होंगे। कार्यक्रम के पूरा होने के बाद, वह सुबह 6 बजे सूरत हवाई अड्डे से  भोपाल के लि
Tags: