शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक, निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड फुल

शहर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है, एक सप्ताह के भीतर ही संक्रमितों की संख्या में काफी चिंताजनक वृध्दि हुई है इसी प्रकार से एक सप्ताह के दौरान अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ी है।

एक सप्ताह पूर्व मात्र 10 प्रतिशत बेड आवंटित थे आज ५० प्रतिशत है
सूरत। शहर में हररोज 600 से अधिक लोगों का कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आ रहा है उसी के साथ निजी अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या में भी काफी तेजी से वृध्दि हो रही है। एक सप्ताह पुर्व शहर के 34 कोविड डेसिगनेटेड अस्पतालों में 10 प्रतिशत कोरोना के बेड फुल थे आज उन्ही अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड फुल हो गए हैं। शहर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। एक सप्ताह के भीतर ही संक्रमितों की संख्या में काफी चिंताजनक वृध्दि हुई है इसी प्रकार से एक सप्ताह के दौरान अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ी है। 
सरकारी, निजि और सामाजिक अस्पतालों में ५३०६ बेड की क्षमता
सूरत में सरकारी कोविड अस्पतालों में नई सिविल अस्पताल 1000 प्लस 1225 सहित 2225 बेड की क्षमता के सामने 188 बेड आवंटित है। स्मीमेर अस्पताल में 281 प्लस 540 सहित कुल 821 बेड की क्षमता के सामने 142 बेड आवंटित है। महानगरपालिका ने शहर के 34 कोविड डेसिगनेटेड अस्पतालों में 1810 बेड की क्षमता है जिसके सामने 947 बेड आवंटित हो चुंके है। सामाजिक संस्थाओं द्वारा संचालित कोविड केर सेन्टर (सीसीसी) 250 प्लस 200 सहित 450 बेड के सामने 32 बेड आवंटित है। इस प्रकार से सूरत शहर में आज की स्थिति में सरकारी, प्राईवेट और सामुहिक कोविड अस्पतालों में कुल 5306 बेड की क्षमता के सामने 1309 बेड कोविड मरीजों के लिए आवंटित हो चुंके है यानी कुल क्षमता के 24.67 प्रतिशत बेड आवंटित हुए है। 
तेजी से बेड आवंटन चिंताजनक स्थिति की चेतावनी 
पिछले एक सप्ताह के दौरान शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ी है उसी के साथ कोविड मरीजों का अस्पतालों में भर्ती होने की संख्या में भी काफी वृध्दि देखी गई है। एक सप्ताह पुर्व निजी अस्पतालों में 10 प्रतिशत बेड आवंटित थे आज एक सप्ताह के बाद 50 प्रतिशत बेड फुल हो चुंके है। आगामी समय में इसी प्रकार से संक्रमण जारी रहा तो परिस्थिति और अधिक भयंकर हो सकती है। 
Tags: