सूरत में दुकानदारों तथा फेरियोवालों का सप्ताह में एक बार आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी

सूरत शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसे रोकने के लिए कोरोना सुपर स्प्रेडर की व्याख्या में आनेवाले सब्जी विक्रेता, फेरीयावाले, दुकानवालों को सप्ताह में एक बार आरटीपीसीआर टेस्ट कराना आवश्यक है।

आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटीव आने के बाद ही कामकाज करने का पालिका ने दिया आदेश 
 सूरत शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसे रोकने के लिए महानगरपालिका द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। शहर के सभी जोन क्षेत्र में कोरोना सुपर स्प्रेडर की व्याख्या में आनेवाले सब्जी विक्रेता, फेरीयावाले, दुकानवालों को सप्ताह में एक बार आरटीपीसीआर टेस्ट कराना आवश्यक है। आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटीव आने के बाद ही कामकाज शुरू करने का आदेश पालिका ने दिया है। 
फेरीयावाले, दुकानदारों को सप्ताह में करना होगा आरटीपीसीआर टेस्ट 
सूरत महानगरपालिका आयुक्त बंछानिधि पानी ने शहर के सभी जोनल अधिकारी और स्वास्थ आयुक्त के साथ बैठख मे निर्णय लिया की कोरोना के संभवित सुपर स्प्रेडर्स की कोरोना जांच अनिवार्य है। सुपर स्प्रेडर्स हररोज हजारो लोगों के संपर्क में आते है और अगर वह संक्रमित हुए तो हजारो लोग संक्रमित हो सकते है। सभी होटल, रेस्टोरन्ट, सब्जीवाले, फ्रुटवाले, किराणा दुकानदार, दुध डेरीवाले, चाय वाले, डायमंड कंपनी मे काम करनेवाले, टेक्सटाईल मार्केटों में काम करनेवालो को सप्ताह में एक बार आरटीपीसीआर टेस्ट करना आवश्यक है। आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटीव आने के बाद ही वह अपने कामकाज शुरू कर सकते हैं। 
संभवित सुपर स्प्रेडर्स के संपर्क से सक्रमण की संभावना अधिक होती है
उपरोक्त कोरोना के सुपर स्प्रेडर्स की व्याख्या में आनेवाले लोगों को पता होना चाहिए की वह संक्रमित है या नही। वर्तमान कोरोना वायरस के बदले हुए लक्षणों में पोजिटिव व्यक्ति पुरी तरह से स्वस्थ होता है और उसमें सर्दी खांसी जैसे कोई लक्षण भी नही होते। आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के बाद ही पता चलता है वह संक्रमित है या नही। सभी फिल्ड से जुडे लोगों में कोरोना वायरस संबंधित संदिग्ध लक्षण दिखाई देने पर वह तत्काल नजदीक के स्वास्थ केन्द्र पर जाकर या फिर आसपास के धनवंतरी रथ में भी टेस्ट करा सकते है। सभी को कोरोना गाईड लाईन और सरकार की एसओपी का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य है। शहर को कोरोना मुक्त शहर बनाने के अभियान में प्रशासन के साथ शहरवासियों को भी साथ सहकार और सहयोग देना होगा। 
Tags: