सूरतः कोरोना का असर, जिला अदालत में 5 अप्रैल तक महत्वपूर्ण कार्य ही किए जाएंगे

सूरतः कोरोना का असर, जिला अदालत में 5 अप्रैल तक महत्वपूर्ण कार्य ही किए जाएंगे

कोरोना बढ़ने से वकीलों द्वारा एक प्रस्ताव पारित करने के बाद लिया गया निर्णय

जिला प्रधान न्यायाधीश को भी लिखित रूप से सूचित किया गया  
सूरत में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर अब अदालतों में भी महसूस किया जा रहा है। सूरत जिला बार एसोसिएशन ने महत्वपूर्ण कार्यों के अलावा अन्य कार्यों से दूर रहने का प्रस्ताव पारित किया है। बार एसोसिएशन द्वारा 25 मार्च से 5 अप्रैल तक सूरत जिला न्यायालय में महत्वपूर्ण कार्य किए जाएंगे। सूरत जिला बार एसोसिएशन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन होता है। जिससे संक्रमण अधिक फैले इसके लिए न्यायाधीश को भी लिखित रूप से सूचित किया गया। 
गंभीरता से लेने का निर्णय
अदालत की इमारत में 10 मंजिल हैं, लगभग सभी लोग लिफ्ट का अधिकतम उपयोग करते हैं। सूरत कोर्ट के कर्मचारी और वकील भी हाल के दिनों में कोरो के संक्रमण का शिकार हुए हैं। बार एसोसिएशन द्वारा गुरुवार की बैठक में इसकी गंभीरता को देखते हुए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।
तारीखें दी जाएंगी
सूरत बार एसोसिएशन ने प्रधान जिला न्यायाधीश को भी लिखित रूप से सूचित किया है। कोरोना के संक्रमण के कारण कुछ महत्वपूर्ण मामलों में, यदि वह उपस्थित नहीं है तो पार्टी के खिलाफ वारंट जारी नहीं करने के लिए पेशकश किया गया है। मामले को यथावत रखने और दूसरी तारीख काटने का फैसला किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों को पहले से ही अदालत में नहीं आने के लिए सूचित किया गया था क्योंकि सूरत शहर में दैनिक कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ रही है।
Tags: