सूरत : फोस्टा में चुनाव की पुरानी मांग आ खुलकर सामने आई, महालक्ष्मी मार्केट वालों ने बैनर लगाये

सूरत : फोस्टा में चुनाव की पुरानी मांग आ खुलकर सामने आई, महालक्ष्मी मार्केट वालों ने बैनर लगाये

फोस्टा के विभिन्न पदों के लिए 2014 से नहीं हुए है चुनाव

पिछले 5 साल से अधिक समय से सूरत के टेक्सटाइल ऑर्गेनाइजेशन फोस्टा के चुनाव नहीं हुए हैं। जिसके कारण व्यापारियों में फूट पड़ गई है। इसी बीच महालक्ष्मी टैक्सटाइल मार्केट में पोस्टर लगा के फोस्टा के चुनाव तुरंत ही हो ऐसा बैनर लगाया गया था। साल 2014 में हुये फोस्टा के चुनाव किए गए थे। इसके पहले हर 3 साल पर चुनाव का आयोजन करने की परंपरा चल रही थी।
साल 2014 के बाद नहीं हुये है चुनाव
पर साल 2014 के बाद आज तक फोस्टा के चुनाव हुए नहीं है। इस बीच कई बार अलग-अलग व्यापारी संगठनों द्वारा चुनाव आयोजित करने के मांग की गई। पर फिलहाल फोस्टा के पदाधिकारी अपने पद छोड़ने के लिए तैयार ही नहीं हो ऐसा लगता है। इसी कारणसर जहां सूरत में पहले व्यापारियों का मात्र एक ही संगठन था, आज 6 संगठन कार्यरत हो गए हैं। जिसमें साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन, व्यापार प्रगति संघ,  टैक्सटाइल ट्रेडर्स वेलफेयर कमिटी, युवा ब्रिगेड और गुजरात ट्रेडर्स समाविष्ट है। 
अलग-अलग संगठनों के कारण नहीं बन पाती एकता
क्योंकि फोस्टा के पदाधिकारियों के चुनाव की मांग होने के बावजूद चुनाव आयोजित नहीं किए जा रहे हैं, अलग-अलग संगठन बनने के कारण व्यापारियों में एकता भी काफी कम देखने मिल रही है। जब एक ही संगठन हो तो व्यापारियों की एकता भी बन सकती है। इसी कारण से महालक्ष्मी मार्केट के व्यापारियों ने फोस्टा के चुनाव तुरंत ही आयोजित किए जाए ऐसी मांग के साथ मार्केट विस्तार में बैनर लगाना शुरू कर दिया है। इस बैनर में खास तौर पर लिखा गा है की फोस्टा के विभिन्न पदों पर बैठे हुए लोगों ने असंवैधानिक तरीके से अपने पांव खुशी पर जमा हुए हैं। फोस्टा व्यापारियों की अधिकृत संस्था है, इसलिए कृपया करके सभी पद छोड़कर चुनाव जल्द से जल्द करवा दें ऐसी मांग है। इसके पहले इन सभी पोस्ट के लिए चुनाव आयोजित करने की मांग हो चुकी है। ऐसे में अब देखना है कि क्या फोस्टा के पदाधिकारियों द्वारा चुनाव आयोजित किया जाता है या नहीं। 
Tags: