कोरोना के नए स्ट्रेन में न सिर दर्द कर रहा, न खांसी आ रही, सावधान रहें और तुरंत इलाज कराएं

कोरोना के नए स्ट्रेन में न सिर दर्द कर रहा, न खांसी आ रही, सावधान रहें और तुरंत इलाज कराएं

कोरोना के नए स्ट्रेन के फैलने की रफ्तार है काफी तेज, एकसाथ पूरे परिवार के पॉज़िटिव होने की आशंका ज्यादा

शहर में कोरोना वायरस के केस काफी तेजी से बढ़ रहे है। अलग अलग देशों में देखने मिले कोरोना के विभिन्न स्ट्रेन के कारण लोगों में और भी चिंता का माहौल है। कोरोना वायरस के इस नए स्ट्रेन में ना ही व्यक्ति को खांसी आती है और ना ही उनका सर दुखता है। इसके अलावा कई बार कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं दिखते। इसके बावजूद कई लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आया है। 
आए दिन लोग बन रहे है कोरोना का शिकार, लगातार बढ़ रहे है केस
शहर में हर दिन बड़ी संख्या में लोग कोरोना का शिकार हो रहे है। दूसरे चरण में यूके और आफ्रिका से आए नए स्ट्रेन के कारण लोगों में और भी ज्यादा भय है। शहर के कुछ प्रसिद्ध डोकटरों की माने तो नए स्ट्रेन का शिकार हुये लोगों का ना ही सर दुखता है और ना ही उन्हें खांसी या कफ की शिकायत हो रही है। फिर भी रेपिड टेस्ट के दौरान वह कोरोना पॉज़िटिव हो ऐसा जानने में आया है। 
डायरिया और बैचेनी जैसे लक्षण भी अब लिस्ट में 
कुछ किस्सों में तो पॉज़िटिव मरीजों को कुछ समय पहले डायरिया और शरीर में बैचेनी का अनुभव हो रहा है। ऐसे में लोगों की सलामती का ध्यान रखते हुए उन्हें यदि ऐसी कोई भी परेशानी का अनुभव हो तो जल्द से जल्द कोरोना का टेस्ट करवाने की अपील की गई है, जिससे की नया स्ट्रेन उनके परिवार के लिए खतरनाक ना साबित हो। 
शहर के प्रसिद्ध चेस्ट फिजीशियन डॉ. समीर गामी ने बताया की कोरोना जे नए वायरस की गंभीरता थोड़ी कम है। पर यह बहुत तेजी से फेलता है। अब तक परिवार के एक या दो सदस्यों में ही कोरोना के केस पॉज़िटिव आए होने की बात की गई थी। पर नए स्ट्रेन की एंट्री के साथ ही पूरा परिवार एक साथ पॉज़िटिव हुआ हो ऐसा देखा जा रहा है। 
Tags: 0