सूरत में कोरोना के नए स्ट्रेन का संक्रमण तेजी से फैल रहा

शहर में कोरोना का नया स्ट्रेईन काफी तेज गती से बढ़ रहा है और उसके लक्षण भी अद्रश्य होने से संक्रमित मरीज को टेस्ट करने के बाद ही संक्रमित होने का पता लगता है।

नए स्ट्रेन में सरदर्द और खांसी के लक्षण नहीं दिखते 
सूरत शहर में पिछले पंद्रह दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरना के नए स्ट्रईन का संक्रमण तेजी से फैलने के पिछे उसके अद्रश्य लक्षण जिम्मेदार है। नए स्ट्रेईन में मरीज को सरदर्द नही होता, खांसी नही आती और बुखार भी नही होता। इस लिए मरीज संक्रमित है उसका उसे जांच किए बगैर पता ही नही लगता। नए स्ट्रेईन के लक्षण नही दिखने के वजह से संक्रमित व्यक्ति अन्य कई लोगों तक कोरोना का चेप फैलाने के लि‌ए जिम्मेदार बन जाता है।
रात्रि कर्फ्यु के समय में एक घंटे की वृद्दि की गयी
शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर बने एन्ट्री पोईन्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर मनपा द्वारा टेस्टींग कार्य सघन किया गया है। कृषि मार्केट सब्जी मार्केट में सामाजिक दुरी का कडाई से पालन करने या मार्केट बंद रखने के कडे कदम उठाए जा रहे है। रात्रि कर्फ्यु के समय में और एक घंटे की वृध्दि करने के साथ रात 10 के बदले रात 9 बसे से सूबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यु का भी कडाई से पालन किया जा रहा है। कोरोना से बचने के लिए 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को वेक्सीन देने के कार्य पर अधिक जोर दिया जा रहा है। 
Tags: