सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों में बिना मास्क के दिखाई देने पर वह दुकान एक दिन बंद रखने का निर्णय

सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों में बिना मास्क के दिखाई देने पर वह दुकान एक दिन बंद रखने का निर्णय

टेक्सटाईल मार्केट कोरोना के सुपर स्प्रेडर न बने इस लिए पालिका आयुक्त ने मार्केटों के पदाधिकारियों के साथ महत्वपुर्ण बैठक की ,यह निर्णय लिया गया कि अगर जिस दुकान में व्यापारी, कर्मचारी या ग्राहक कोई भी बिना मास्क के दिखाई देने पर वह दुकान एक दिन बंद रखेंगे, मास्क नही तो टोकेंगें , कोरोना को रोकेंगे सूत्र को व्यापारियों ने अपनाया।

 मनपा आयुक्त की उपस्थिति में टेक्सटाईल मार्केट में हुई महत्वपुर्ण बैठक 
सूरत शहर में प्रवर्तमान कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान टेक्सटाईल मार्केट कोरोना के सुपर स्प्रेडर न बने इस लिए पालिका आयुक्त ने मार्केटों के पदाधिकारियों के साथ महत्वपुर्ण बैठक की थी। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि अगर जिस दुकान में व्यापारी, कर्मचारी या ग्राहक कोई भी बिना मास्क के दिखाई देने पर वह दुकान एक दिन बंद रखने का सर्वसम्मति से निर्णय लेकर मास्क नही तो टोकेंगें , कोरोना को रोकेंगे सूत्र को व्यापारियों ने अपनाया। 
मास्क नही तो टोकेंगें , कोरोना को रोकेंगे सूत्र को व्यापारियों ने अपनाया
शहर का अठवा जोन कोरोना होटस्पोट बनने के साथ हाईरिस्क जोन भी बन चुंका है। अठवा जोन से ज्यादातर व्यापारी टेक्सटाईल मार्केटों में व्यापार के लिए आते है। मार्केटों में शहर के अन्य जोन क्षेत्र से ग्राहक, श्रमिक, टेम्पोवाले, पार्सलवाले, सफाईकर्मी, सिक्युरीटी आते है उन्हे भी दुकान मालिक के संपर्क से संक्रमण की संभावना होती है। टेक्सटाईल मार्केटों को कोरोना का सुपर स्प्रेडर वेन्यु बनने से रोकने के लिए महानगरपालिका आयुक्त बंछानिधि पानी ने टेक्सटाईल मार्केट एसोसिएशन, फोस्टा आदी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ कोविड-19 संदर्भ में समीक्षा बैठक का आयोजन किया। 
मार्केट में आनेवाले वय योग्यता अनुसार टीका लगाए 
इस मीटिंग में कमिश्नर ने उपस्थित सभी सदस्यों को मार्केटों और दुकानों में को‌विड-19 गाईडलाईन और एसओपी का कडाई से अमल करने की बात कही। गुजरात बाहर से आनेवाले व्यापारी, ग्राहक या श्रमिकों को 7 दिनों तक क्वोरोन्टीन रहने की सूचना दी गई। मार्केटों में व्यापार धंधार्थ आनेवाले व्यापारी तथा श्रमिकों के लिए वय योग्यता अनुसार कोरोवा वेक्सीन लगाने की बात कही। 
मास्क से नाक और मुंह को पुरी तरह से ढंके
मनपा आयुक्त ने व्यापारियों से कहा की कोरोना से बचने का एक मात्र शस्त्र मास्क है। शहर में दिन प्रतिदिन कोरना की परिस्थिति गंभीर बन रह है। मार्केटों में व्यापारी, श्रमिक, ग्राहक सभी को मास्क आवश्यक रूप से लगाना है और मास्क पुरी तरह से नाक और मुंह को ढंके इस तरह से उपयोग करना है। अगर किसी दुकान में कोई भी व्यक्ती बिना मास्क के दिखाई दिया तो वह दुकान उस दिन के लिए बंद रखने आश्वासन टेक्सटाईल मार्केट एसोसिएशन फोस्टा ने दिया। 
Tags: