सूरतः कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण गेम जोन, जिम, क्लब सहित होटल के बैंक्वेट हॉल बंद

सूरतः कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण गेम जोन, जिम, क्लब सहित होटल के बैंक्वेट हॉल बंद

मनपा आयुक्त ने कोरोना के प्रसारण को रोकने के लिए मास्क पर जोर दिया

शहर जिले में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1680 हो गई है
कोरोना फिर से अपना सिर उठा रही है। सूरत महानगर पालिका और जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पॉजीटिव केसों की संख्या बढ़कर 56,426 हो गई है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 1141 हो गई है। शहर और जिले से डिस्चार्ज की संख्या बढ़कर 54,038 हो गई है। वर्तमान में शहर और जिले में कुल 1680 सक्रिय मामले हैं। इस बीच, पालिका  द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है कि गेम जोन, जिम और क्लब सहित होटल के बैंक्वेट हॉल को से बंद रखा जाएगा।
बिना मास्क के दिखाई देने पर दुकान सील किया जाएगा
पालिका आयुक्त और फोस्टा के बीच बैठक हुई। जिसमें मनपा आयुक्त ने कोरोना के प्रसारण को रोकने के लिए मास्क पर जोर दिया। प्रत्येक व्यापारी, कर्मचारी, दुकानदार और ग्राहक को भी मास्क पहनने का निर्देश दिया गया है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि यदि कोई कर्मचारी या व्यक्ति बिना मास्क के दुकान में दिखाई देता है, तो दुकान को एक दिन के लिए नगरपालिका द्वारा सील कर दिया जाएगा।
अठवा में दुकानदारों का अनिवार्य परीक्षण
सूरत के अठवा क्षेत्र में अधिक  मामले होने के कारण रेड जोन है। रेड जोन में स्थित  व्यावसायिक परिसर में दुकानदारों का परीक्षण किया जा रहा है। मनपा आयुक्त द्वारा अठवा अंचल के सभी दुकानदारों का परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया है। दुकानदार और ऑफिस धारक भी प्रशासन का साथ देते हुए  परीक्षण करा रहे हैं।
बस बंद होने से लोग परेशान 
कोरोना संक्रमण के कारण सभी बीआरटीएस और सिटी बस मार्गों को बंद कर दिया गया है। बस मार्ग बंद होने से लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। निगम द्वारा संचालित सेवा बंद होने के कारण यात्री पैदल चलने को मजबूर हो रहे हैं।
सिविल और स्मीमेर  में 21 मरीजों की हालत गंभीर
शहर जिले में कोरोना की उपस्थिति समान रही है। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है क्योंकि ठीक होने वाले रोगियों की संख्या के सामने  सकारात्मक मामले बढ़ रहे हैं। शहर जिले में सक्रिय मामलों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 1680 हो गई। सिविल अस्पताल में 35 मरीजों में से 12 की हालत गंभीर है। जिनमें से 1 वेंटिलेटर पर, 5 एक बाइपेप पर और 6 ऑक्सीजन पर हैं। स्मीमेर में गंभीर 14 में से 3 बाइपेप पर हैं और 6 ऑक्सीजन पर हैं।
कपड़ा व्यापारियों, रत्नकलाकार, हीरा व्यापारियों सहित कई संक्रमित
शहर में गुरुवार  को कपड़ा व्यापारियों, ज्वैलर्स, हीरा व्यापारियों, कपड़ा दलालों सहित कई संक्रमण पाये गए हैं। विशेष रूप से, टेक्सटाइल के साथ जुड़े  24 लोग और हीरे से जुड़े 11 लोग संक्रमित हुए हैं। साउथ वेस्ट ज़ोन में बैंक मैनेजर, 11 टेक्सटाइल डीलर्स, स्टूडेंट्स, डायमंड डीलर्स, टेक्सटाइल ब्रोकर्स, डीपीएस स्कूल स्टूडेंट्स, एम्ब्रॉयडरी मैन्युफैक्चरर्स, एडवोकेट्स, ज्वैलर्स, वेस्ट ज़ोन में ट्रांसपोर्ट वर्कर्स, एम्ब्रॉयडरी मैन्युफैक्चरर्स, टेक्सटाइल डीलर्स, बिल्डर्स, डायमंड ब्रोकर्स, आरटीएस, फार्मासिस्ट , टेक्सटाइल मर्चेंट ईस्ट ज़ोन में और साथ ही सेंट्रल ज़ोन में सीए की रिपोर्ट सकारात्मक आई है।
Tags: