मास्क पहनने की आदत न हो, शर्म आती हो तो घर में ही रहे : पालिका आयुक्त

मास्क पहनने की आदत न हो, शर्म आती हो तो घर में ही रहे  : पालिका आयुक्त

सूरत शहर में हररोज कोरोना संक्रमण के आंकडे बढ़ रहे है।, एक दिन में ही कोरोना पोजिटिव मरीजों की संख्या तीन सौ के पार चली जाने पर पालिका आयुक्त ने संक्रमण रोकने के लिए कडे कदम उठाए है।

बिना मास्क पहने घर के बाहर कदम मत रखो 
सूरत शहर में हररोज कोरोना संक्रमण के आंकडे बढ़ रहे है। एक दिन में ही कोरोना पोजिटिव मरीजों की संख्या तीन सौ के पार चली जाने पर पालिका आयुक्त ने संक्रमण रोकने के लिए कडे कदम उठाए है। शहरवासियों से मास्क आवश्यक पहनने की अपील करते हुए मनपा आयुक्त ने कहा कि जिन्हे मास्क सही तरीके से पहनने नही आता हो, शर्म आती हो तो वह अपने घर में ही रहे। 
सिविल और स्मीमेर में ओपीडी केस बढ़ने के साथ इन्डोर पेशन्ट की संख्या भी बढ़ी
मनपा आयुक्त ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि शहर के टेक्सटाईल मार्केटों के ज्यादातर श्रमिक जिस क्षेत्र में रहते है वह लिंबायत क्षेत्र में पहले संदिग्ध 5 केस आते वह 12 प्रतिशत बढ़कर आज 72 हो गया है। 104 कोविड हेल्पलाईन को फरवरी 2020 में औसतन 1-2 कोल आते थे वह बढकर आज हररोज औसतन 17 कोल आने लगे है। 108 इमरजन्सी सेवा को सप्ताह में 30 से 35 कोल मीलते थे वह बढ़कर आज 70 कोल तक पहुच गए है। सिविल और स्मीमेर अस्पताल में ओपीडी पेशन्ट की संख्या बढ़ने के साथ इन्डोर पेशन्ट की संख्या भी बढने लगी है। स्मीमेर में ओपीडी मरीज की संख्या 158 हुई है जिसमें से 10 प्रतिशत मरीज दाखिल हो रहे है। सिविल अस्पताल में भी 97 ओपीडी में से 12 मरीज अस्पताल मे भर्ती हुए है। 
मास्क ही कोरोना से बचा सकता है
मनपा आयुक्त ने शहरव‌ासियों से अपील की है क‌ि कोविड गाईडलाईन का कडाई से पालन करे। अनावश्यक प्रवास न करे, मास्क का आवश्यक रुप से उपयोग करे। पालिका आयुक्त ने कडे शब्दों में कहा कि जिन को मास्क पहनने की शर्म आती हो वह अपने घर से बाहर ही न निकले। घर से बाहर निकलना है तो नाक और मुंह पुरी तरह से टाईट ढका हो तभी घर में से कदम बाहर रखे। 
Tags: