सूरत पुलिस ने दांडी कूच के 75 साल पूरे होने पर निकाली साइकिल रैली

सूरत पुलिस ने दांडी कूच के 75 साल पूरे होने पर निकाली साइकिल रैली

62 किलोमीटर तक नॉनस्टॉप कूच कर पहुंचे दांडी, 104 साल के नानु आहिर ने दिखाई झंडी

देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अमृत उत्सव मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत शहर पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में सूरत से दांडी तक की साइकिल रैली आयोजित की गई थी। पुलिस कमिश्नर अजय तोमर, मनपा कमिश्नर बंछानिधि पाणी सहित पुलिस कर्मचारियों ने सूरत से दांडी तक 3 घंटे लगातार नॉनस्टॉप साइकिलिंग करके दांडी की यात्रा तय की थी। 
1930 में गांधी जी की सेवा करने वाले नानुभाइ ने दिखाई हरी झंडी
1930 में दांडी यात्रा के समय गांधी जी को बकरी का दूध पिला कर उनकी सेवा करने वाले खजोद के 104 वर्ष के नानुभाई आहिर ने झंडा दिखाकर रेली शुरू करवाई। पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने बताया कि आजादी के लिए लोगों ने दी कुर्बानी कभी भूली नहीं जा सकती। हमारी पीढ़ियां इस आजादी का जतन करें और इसके लिए तैयार हो जाएं। पुलिस भी तंदुरुस्त रहे इस उद्देश्य के साथ से सोमवार को सवेरे 5:00 बजे से साईकिल रेली का आयोजन किया गया है। इस रेली में पुलिस कमिश्नर अजय तोमर के अलावा एडिशनल पुलिस कमिश्नर शरद सिंघल और सूरत मनपा कमिश्रनर बंछानिधि पाणी भी इस रैली में जुड़े थे।
दांडी में पुलिस ने की 'नमक सत्याग्रह' स्थल की मुलाक़ात
रैली में शामिल साइक्लिस्ट नॉनस्टॉप 3 किलोमीटर साइकिल चलाकर दांडी पहुंचे थे। सचिन और नवसारी के पास पानी पीने के लिए रुके थे। सुबह 5:00 बजे निकली रेली 62 किलोमीटर का सफर तय करके दांडी तक पहुंची थी। वहां जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश उपाध्याय और उनकी टीम ने पुलिस कमिश्नर की टीम का स्वागत किया। रैली में जुड़े पुलिस कर्मचारियों ने गांधीजी ने जहां नमक का सत्याग्रह किया था वहां विजिट की। इसके बाद पुलिस कर्मचारी डीजे की धुन पर नाचे थे। देश को आजादी दिलाने के लिए लोगों ने कितनी मेहनत की होगी यह याद दिलाने के लिए इस दांडी कुच का आयोजन किया गया था।
Tags: