सूरत में विवर-व्यापारी टसल; फोगवा ने कहा - डिलीवरी चार्ज तो वसूलेंगे ही!

सूरत में विवर-व्यापारी टसल; फोगवा ने कहा - डिलीवरी चार्ज तो वसूलेंगे ही!

डिलिवरी चार्ज वसूलने के अपने निर्णय पर अटल फोगवा, नहीं देंगे कोई डिस्काउंट

कपड़ा उद्योग में विवर्स और व्यापारियों के बीच ग्रे का ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज तथा डिस्काउंट के मुद्दे पर मामला प्रतिदिन विवादित होते जा रहा है। व्यापारी पांच प्रतिशत डिस्काउन्ट और 1% कमिशन के साथ डिस्काउंट 6% खरीदने तथा किसी प्रकार ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज नहीं देने की बात कर रहे हैं। 
दूसरी ओर विवर्स ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज लेने पर अड़े हैं। दर असल बात ऐसी है कि कुछ दिनों पहले फोगवा ने एक परिपत्र जारी किया था जिसमें कि उन्होंने यह बताया था कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण यार्न व्यापारी उनसे ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज ले रहे हैं, इसलिए अब व्यापारी से ग्रे डिलिवरी का चार्ज लिया जाएगा। इसके बाद से मामला लगातार विवादित होते जा रहा है।
सभी व्यापारी संगठन कर रहे ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज का विरोध
कपड़ा मार्केट में सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन और बाद में साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने मीटिंग करके डिलीवरी चार्ज देने से इंकार कर दिया। इसके बाद फेडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने व्यापारियों से मीटिंग करके 6% डिस्काउंट लेने और ट्रांसपोर्टेशन चार्ज नहीं देने का फैसला किया। यह विवाद चल रहा था कि शुक्रवार को कपड़ा मार्केट में फोस्टा के नाम पर किसी ने विवर्स का टैम्पो रोक लिया और डिलीवरी करने वाले टेंपो चालक से 6 प्रतिशत डिस्काउन्ट का बिल मांगा था। जिसके चलते फोगवा ने शनिवार को उत्राण में मीटिंग की और व्यापारियों के इस नियम का विरोध किया।
माल बेचने वाले बनाते हैं नियम
इस बारे में अशोक जीरावाला ने मीडिया को बताया कि जो माल बेचता है नियम भी वही बनाता है। कुछ व्यापारी झूठे ही टेंपो चालकों को रोककर डिस्काउन्ट की मांग रहे हैं। विवर्स का व्यापारियों के पास करोड़ो रुपए का पेमेंट फसा है, वे हमे हमारा पेमेंट लौटा दें। हम किसी प्रकार का डिस्काउंट नहीं देंगे। यदि यार्न की कीमत बढ़ती रही तो 8 घंटे में दो शिफ्ट में कारखाने चालू किए जाएंगे। शनिवार को आयोजित फोगवा कि मीटिंग में 13 जोन में 13 प्रमुख बनाकर व्यापार में आ रही समस्याओं को हल करने का प्रयास करने के लिए फैसला किया गया।
Tags: