सूरत : कपड़े-मोबाईल का शौक पूरा करने लाखों की सिगरेट-तमाकू चुरा कर बेच दिए!

सूरत : कपड़े-मोबाईल का शौक पूरा करने लाखों की सिगरेट-तमाकू चुरा कर बेच दिए!

इसके पहले भी कर चुके है लाखों के सिगरेट और तमाकू की चोरी, गांधीनगर में चुराई थी 10 लाख की सिगरेट

शहर पुलिस द्वारा शुक्रवार को पकड़े दो चोरों की दास्तान सुनकर शहर पुलिस चौक उठी है। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बीते तीन महीने से 3,22,000 का सिगरेट और तंबाकू चोरी करने वाले चोरों को महंगे कपड़े और मोबाइल का शौक है। यह शौक पूरा करने के लिए वह चोरी करने लगा था। 
पुलिस पेट्रोलिंग के दौरान पकड़े गए
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच की टीम ने सिंगणपोर के पास से गुजर रही एक नंबर प्लेट बिना की मोपेड को पकड़कर मोपेड चलाने वाले मयूर वल्लभभाई राठौड़ तथा दर्शन रमेश उनागर को रोककर पूछताछ की तो दोनो ने चोरी का राज उजागर किया। झड़ती के दौरान पुलिस को इनके पास से 3.22 लाख रूपए के तंबाकू के पैकेट तथा नकद 25000, मोपेड और दो मोबाइल मिलाकर कुल 403000 का मुद्दा माल मिला। पुलिस ने बताया कि बीते 3 महीने में सूरत के उमरा, रांदेर, अडाजन, अमरोली, कापोद्रा, खटोदरा, अठवा और वराछा पुलिस स्टेशन में इन दोनों ने नितिन उर्फे मोटो सीखड़ो कंवर सिंह के साथ मिलकर चोरी की थी।
चोरी करने के पहले करते थे रेकी
यह लोग चोरी करने के पहले मौके पर जाकर रेकी करते थे और टेंपो, रिक्शा या इको कार ले जाकर व्यापारी की नजर चुका कर, कार का कांच खोलकर या तोड़कर तथा ताडपत्री की डोरी काटकर चोरी करते थे। यह दोनों 2019 में गांधीनगर के सेक्टर 21 में 10,00,000 रुपए की, अहमदाबाद के माधवपुरा में लाखों रुपए के सिगरेट की और सूरत के वराछा तथा कतारगाम और रांदेर पुलिस स्टेशन में सिगरेट और तंबाकू की चोरी में पकड़े गए थे। दर्शन और मयूर किशोर थे तब से चोरी कर रहे हैं। मयूर जून 2020 में ही पासा में से छूट कर आया था।
Tags: