सूरत : फिटनेस और स्वस्थता के संदेश के साथ 100 पुलिसकर्मी साइकल पर कूच करेंगे

सूरत : फिटनेस और स्वस्थता के संदेश के साथ 100 पुलिसकर्मी साइकल पर कूच करेंगे

पुलिस कमिश्नर अजय तोमर खुद होंगे शामिल, दांडी तक साइकल पर कुच करेंगे 100 पुलिसकर्मी

देश की आजादी को 75 साल पूरे हुए हैं। इसके उपलक्ष्य में देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुक्रवार को इसका शुभारंभ किया गया। 75 सप्ताह तक चलने वाले इस उत्सव में कई सरकारी डिपार्टमेंट जुड़े हैं।
100 पुलिसकर्मी जुडेंगे साइकिल रैली में
सोमवार को सूरत पुलिस के कर्मचारी भी दांडी तक मार्च करेगी। सूरत पुलिस के 100 कर्मचारी साइकिल पर दांडी तक जाएंगे। लोगों में फिटनेस और स्वास्थ्य के प्रति जागृति लाने के लिए सूरत पुलिस कमिश्नर अजय तोमर के नेतृत्व में 100 पुलिस कर्मचारी इस रैली में जुड़ेगे। 
पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने बताया कि आजादी को 75 साल पूरे हुए हैं। आजादी पाने के बाद इसे टिकाए रखना भी बहुत जरूरी है। इसके लिए देश के युवाओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। यदि अच्छी तंदुरुस्ती और अच्छा स्वास्थ्य रहे तो अच्छे नेतृत्व में देश कभी गुलाम नहीं बन सकता। नई पीढ़ी के लोग नशा करने की बजाय यदि अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे तो देश को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी। 
बहाना पड़ेगा पसीनारूपी नमक
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 91 साल पहले गांधी जी के नमक सत्याग्रह की लड़ाई के बाद आजादी मिली थी। इसे टिकाए रखने के लिए नई पीढ़ी को पसीना रूपी नमक बहाना पड़ेगा। पसीना रूपी नमक बहाने से युवानों की तंदुरुस्ती बनी रहेगी।

Tags: