सूरतः 12 करोड़ के हीरे लेकर भागा हेतल जेम्स का मालिक तनसुख इस जगह से पकड़ में आया!

सूरतः 12 करोड़ के हीरे लेकर भागा हेतल जेम्स का मालिक तनसुख इस जगह से पकड़ में आया!

जयराज ने तनसुख और उसके साथी सहित कुल 3 लोगों के खिलाफ वराछा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी

तनसुख भुज में अपने ससुराल में छिपा था लेकिन इको सेल ने उसे  पकड़ लिया
शहर में करोड़ों की ठगी के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग गया था, जिसे पुलिस ने भुज से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर 12 करोड़ के हीरे और अन्य अपराधों का मुकदमा दर्ज किया गया है। वराछा पुलिस स्टेशन में दो और कपोद्रा पुलिस स्टेशन में दो अपराध दर्ज किए गए हैं। व्यापारी का नाम तनसुख वानिया है और उसे इको सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपी तनसुख वराछा इलाके के  मिनी बाजार में दिनेश चोडवडिया और उसके बेटे किशन चोडवडिया के साथ हेतल जेम्स के नाम से हीरे का कारोबार चला रहा था। दिनेश और उसका बेटा किशन इसी ऑफिस में बैठते थे।
आरोपी तनसुख ने योजना बनाकर वराछा के अलग-अलग व्यापारियों के पास से एक दो नहीं बल्कि 10 करोड़ रुपये के हीरे का क्रेडिट लिया था। साथ ही कापोद्रा से भी व्यापारियों के पास से 2 करोड़ का हीरा क्रेडिट पर लिया था।  हीरे को क्रेडिट पर  लेने के बाद, तनसुख और उनके सहयोगियों ने हीरे को तुरंत बेच दिया और फिर वह अपने साथियों के साथ भाग गया और उसने अपना कार्यालय भी बंद कर दिया। तनसुख और उसके साथियों ने कार्यालय बंद करने से पहले एक भी व्यापारी को भुगतान नहीं किया।
इसके अलावा, तनसुख और उनके सहयोगियों ने मुंबई में जयराज नामक व्यापारी के कार्यालय से 3.28 करोड़ रुपये के हीरे ले लिए और उन्हें दुबई पैरिश डायमंड एंड गोल्ड ज्वैलरी कंपनी को निर्यात किया। इससे पहले जयराज से 2.70 करोड़ रुपये के हीरे लिये थे, जिसमे से 58 लाख रुपये का भुगतान किया था। जयराज को तनसुख और उसके साथी से 5.40 करोड़ रुपये लेने थे, लेकिन तनसुख ने बिना पैसे दिए ऑफिस बंद कर दिया और बिना पैसे चुकाए बिना रुपये देने की चिट्ठी  भेज दिया। इसलिए जयराज ने तनसुख और उसके साथी सहित कुल 3 लोगों के खिलाफ वराछा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। जिससे पुलिस ने तनसुख के साथी दिनेश और उसके बेटे किशन को गिरफ्तार कर लिया था। अब तनसुख वानिया को भी कच्छ के भुज से गिरफ्तार किया गया है। अब जेल जाने की बारी तनसुख की है। तनसुख भुज में अपने ससुराल में छिपा था लेकिन इको सेल ने उसे  पकड़ लिया।
Tags: