सूरत के 5 मरीजों में युके और आफ्रिकन स्ट्रेईन की पुष्टि, भीड़ भाड़ से बचने की सलाह

सूरत के 5 मरीजों में  युके और आफ्रिकन स्ट्रेईन की पुष्टि, भीड़ भाड़ से बचने की सलाह

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ शहर में अब युके और आफ्रिकन स्ट्रेईन की पुष्टि भी पुणे की लेब ने कर दी है, शहरवासियों को भीड़भाड़ से बचने और कोविडगाईड लाईन का कड़ाई से पालन करने की अपील पालिका आयुक्त द्वारा की गयी है, केस में और वृध्दि होती है तो कन्टेनमेन्ट जोन बढाकर सोसायटी एपार्टमेन्ट सील किए जायेगे।

शहर में 5७2 माईक्रो कन्टेनमेन्ट जोन बनाकर हो रही टेस्टींग सर्वेलेन्स कार्यवाही 
कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ शहर से भेजे गए 5 मरीजों के रिपोर्ट में अब युके और आफ्रिकन स्ट्रेईन की पुष्टि भी पुणे की लेब ने कर दी है। शहरवासियों को भीड़भाड़ से बचने और कोविडगाईड लाईन का कड़ाई से पालन करने की अपील पालिका आयुक्त द्वारा की गयी है। 
विदेशी स्ट्रेईन में भी एक सरखी लक्षण पाए गए 
सूरत महानगरपालिका आयुक्त बंछा निधि पानी ने ट्वीट करके शहरवासीयों को जानकारी दी है की सूरत में और 3 म‌रीजों के सेम्पल की जांच के दौरान विदेशी स्ट्रईन मिले है। दो मरीजों में युके स्ट्रेईन और एक मरीज में आफ्रिकन स्ट्रेईन के लक्षण पाए जाने की पुष्टि पुणे की नेशनल इंस्टीट्युट ऑफ वायरोलोजी (एनआईवी) द्वारा पुष्टि की गयी है। सूरत महानगरपालिका ने सामने से मरीजों का रिपोर्ट जांच के लिए 19 फरवरी को पुणे लेब में भेजा था। रिपोर्ट की जांच के बाद विदेशी स्ट्रेईन की पुष्टी होने पर पालिका आयुक्त ने शहरवासियों से कहा की सभी 5 मरीजों का स्वास्थ ठीक है। विदेशी स्ट्रेईन के लक्षण स्वदेशी कोविड जैसे ही है। इस लिए शहरवासी अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए कोविड गाईडलाईन का उपयोग करे। 
मास्क पहने और कोविड गाईडलाईन का पालन करे 
पालिका ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कन्टेनमेन्ट जोन बढा दिए है। शहर के 8 जोन में कल 532 कन्टेन्मेनट जोन थे जिसमें आज वृध्दी करके कुल 572 कन्टेन्मेट जोन बनाए गए है। माईक्रो कन्टेनमेन्ट जोन में हररोज डेस्टींग होती है और धनवंतरी रथ के माध्यम से सर्वेलन्स भी किया जाता है। अगर आगामी दिनो में कोरोना के केस बढे तो पालिका ने जो माईक्रो कन्टेनमेन्ट जोन बनाए है उसका क्षेत्रफल बढ़ाया जायेगा। यानी जिस सोसायटी में पोजिटिव केस आते है उस मकान या फ्लैट को ही कोरोन्टीन क‌िया जा रहा है केस बढने पर पुरी सोसायटी और पुरा एपार्टमेन्ट सील किया जायेगा। 
Tags: