अठवा-रांदेर में माईक्रो कन्टेन्मेट जोन में कोरोना क्लस्टर के बोर्ड लगे

अठवा-रांदेर में माईक्रो कन्टेन्मेट जोन में कोरोना क्लस्टर के बोर्ड लगे

सूरत शहर में कोरोना संक्रमित का आंकडा एक सौ के पार हो जाने पर पालिका ने अठवा, रांदेर और वराछा क्षेत्र में माईक्रो कन्टेन्मेन्ट जोन में कोरोना क्लस्टर के बोर्ड लगाए है। इस संक्रमित विस्तार में प्रवेश होने वाले लोगों को जागृत करने के लिए पतरे के शेड लगाकर एलर्ट किया जा रहा है।

स्कूल कॉलेज शुरू होने के साथ गृहिणी अधिक कोरोना संक्रमित हो रही हैं 
सूरत शहर में  कोरोना संक्रमित का आंकडा एक सौ के पार हो जाने पर पालिका ने अठवा, रांदेर और वराछा क्षेत्र में माईक्रो कन्टेन्मेन्ट जोन में कोरोना क्लस्टर के बोर्ड लगाए है। इस संक्रमित विस्तार में प्रवेश होने वाले लोगों को जागृत करने के लिए पतरे के शेड लगाकर एलर्ट किया जा रहा है। इस क्षेत्र में अतिरिक्त धनवंतरी रथ से अधिक से अधिक मात्रा में टेस्टींग, सर्वेलन्स और वेक्सीनेशन पर स्वास्थ विभाग जोर दे रहा है। स्कूल कॉलेजों के शुरू होने के साथ गृहिणीयों में कोरोना संक्रमण का प्रतिशत बढ़ गया है जो चिंताजनक है। 
अठवा, रांदेर और वराछा क्षेत्र से मिल रहे अधिक संक्रमित 
पालिका आयुक्त बंछानिधि पानी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पिछले चार पांच दिनों से अठवा, रांदेर और वराछा क्षेत्र में कोरोना संक्रमितो का आंकडा बढ़ गया है। पालिका ने इस क्षेत्र की पहचान करते हुए माईक्रो कन्टेन्मेट जोन में कोरोना क्लस्टर के बोर्ड लगाने की कार्यवाही शुरू की है। तांकी अन्य क्षेत्र से आनेवाले लोगों को इस क्षेत्र में प्रवेश से पुर्व पता चला क‌ि वे कोरोना संक्रमित हाई रिस्क एरिया में प्रवेश कर रहे है।
गृहिणी अधिक मात्रा में हो रही कोरोना संक्रमित 
पालिका की टीम ने कोरोना पोजिटिव आए मरीजों का सर्वे करने पर पता चला क‌ि महिलाओं में संक्रमण बढ़ रहा है। पहले 70 प्रतिशत पुरूष और 30 प्रतिशत महिलाए संक्रमित होती थी अब यह प्रतिशत बढ गया है। गृहिणीयों में संक्रमण का प्रतिशत बढ़कर 40 प्रतिशत हो गया है जो 50 प्रतिशत हो जाने की संभावना है। गृहिणी संक्रमित होने के पीछे स्कूल और कॉलेज शुरू होने पर महिलाआों को बच्चों को स्कूल तक छोडने और लेने जाना पडता है। बच्चे संक्रमित हो मगर उनमे लक्षण न दिखे और उनके संपर्क में आने से माता संक्रमित होने के चांसिस अधिक है। 
संक्रमित क्षेत्र में टेस्टींग, सर्वेलेन्स और वेक्सीन 
पालिका की टीम ने जिस क्षेत्र से अधिक पोजिटिव केस मिल रहे है उन क्षेत्र में अतिरिक्त धनवंतरी रथ भेजकर अधिक से अधिक लोगों का टेस्टींग किया जा रहा है। सर्वेलेन्स, टेस्टींग और वेक्सीनेशन पर पालिका का स्वास्थ्य विभाग अधिक ध्यान केन्द्रीत कर रहा है। जिन क्षेत्र से अधिक केस आ रहे है उस क्षेत्र में बुजुर्ग और बिमार लोगों को जल्द से जल्द कोरोना वेक्सीन लगाने की सूचना दी जा रही है ता‌कि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। 
Tags: