सूरत : बेपरवाह अस्पताल वाले मानते ही नहीं थे, नहीं की फायर सेफ्टी की व्यवस्था तो लग गए सील!

सूरत : बेपरवाह अस्पताल वाले मानते ही नहीं थे, नहीं की फायर सेफ्टी की व्यवस्था तो लग गए सील!

शहर के पांडेसरा, भेस्तान, नवागाम, डिंडोली, परवट पाटिया, भटार, वेसु, वीआईपी रोड और डुंभाल सहित कई इलाको में लगाई गश्त, 40 अस्पताल किए गए सील

बार बार नोटिस देने और फॉलोअप लेने के बावजूद शहर की कई अस्पतालों ने फायर सेफ़्टी को लेकर अपना उदासी भरा रुख कायम रखा था। जिसके चलते फायर सेफ़्टी विभाग ने कडा रुख अपनाया था। शहर की कई अस्पतालों में फायर सेफ़्टी विभाग ने फायर सेफ़्टी नहीं तो प्रेक्टिस नहीं का सूत्र अपनाया था। इसके चलते परवट पाटिया के प्रमुख डोकटर हाउस के 20 अस्पतालों सहित कुल 40 अस्पतालों को सील कर दिया गया था। 
शहर के प्रमुख इलाको में फायर सेफ़्टी विभाग ने लगाई गश्त
सुरत में फायर सेफ़्टी विभाग तक्षशीला आग दुर्घटना के बाद से फायर सेफ़्टी को लेकर बिलकुल ही अलर्ट हो गई हैं। खास करके जहां अस्पताल हैं, वहाँ तो और भी कड़े तौर पर सावधानी रखी जा रही हैं। इसलिए बार बार नोटिस देने के बावजूद जिन अस्पतालों ने अब तक फायर सेफ़्टी की पूर्ण तैयारी नहीं की है, उन सभी के सामने कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। बुधवार को शहर के पांडेसरा, भेस्तान, नवागाम, डिंडोली, परवट पाटिया, भटार, वेसु, वीआईपी रोड और डुंभाल सहित कई इलाको में गश्त लगाई थी। यहाँ कई जगहों पर तो फायर सेफ़्टी की वजह से पूरे अपार्टमेंट को ही सील मारना पड़ा था। 
कई अस्पतालों में लगा ताला
खास करके परवट पाटिया में आए प्रमुख डोकटर हाउस में आई 20 अस्पतालों सहित कुल 40 जगहों पर आई अस्पतालों को सील कर दिया गया था। जिन खास अस्पतालों को फायर सेफ़्टी की गश्त के दौरान सील किया गया उसमें प्रमुख डोकटर हाउस की अस्पतालों के अलावा लाल दरवाजा की रचना वुमन साधना हॉस्पिटल, आत्मजा हॉस्पिटल, बमरोली रोड पर स्थित उमा हॉस्पिटल और वसुधारा मेटरनीटी हॉस्पिटल, भटार पर आई श्री शुभ हॉस्पिटल, बंसरी हॉस्पिटल, जुगल हॉस्पिटल और ऊमीया हॉस्पिटल, नवागाम की ध्रुव हॉस्पिटल तथा डिंडोली में आई लोटस हॉस्पिटल का समावेश होता हैं। 
Tags: