गुजरात विधानसभा चुनाव : इस सीट पर बीजेपी ने आखरी पलों में बदला अपना उम्मीदवार

गुजरात विधानसभा चुनाव : इस सीट पर बीजेपी ने आखरी पलों में बदला अपना उम्मीदवार

सुरेंद्रनगर जिले की वडवान सीट पर बदला अपना प्रत्यासी, जगदीश मकवाना का नाम पूर्व में घोषित जिग्ना पंड्या के स्थान पर

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा टिकटों की घोषणा के बाद कई जगहों पर उम्मीदवारों को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें भाजपा की परंपरागत वडवान सीट पर भी भाजपा को अपने घोषित प्रत्याशी को बदलने पर मजबूर होना पड़ा है। मालूम हो कि वडवान सीट पर बीजेपी ने ऐन वक्त पर अपना उम्मीदवार बदल लिया है। अब जगदीश मकवाना का नाम पूर्व में घोषित जिग्ना पंड्या के स्थान पर रखा गया है। हालांकि अब जगदीश मकवाना के नाम की घोषणा का ब्रह्म समाज में विरोध हो रहा है।

आपको बता दें कि सुरेंद्रनगर जिले की वडवान सीट को लेकर घमासान मचा हुआ है। इससे पहले बीजेपी ने वडवान सीट से ब्रह्म समाज के जिगना पंड्या को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। जिसके बाद अचानक बीजेपी ने अंतिम समय में अपना उम्मीदवार बदल दिया है। भाजपा ने वड़वान सीट से अंतिम समय में सुरेंद्रनगर जिलाध्यक्ष जगदीश मकवाना को टिकट दिया है।

अब ब्रह्म समाज में आक्रोश


जिग्ना पांड्या को वडवान सीट से उम्मीदवार घोषित करने के बाद अचानक इस फैसले के बाद ब्रह्म समाज में आक्रोश का माहौल देखा जा रहा हैं। समाज के नेता मिलन शुक्ला ने बयान दिया है कि बीजेपी जिग्रा पंड्या के बदले जगदीश मकवाना को टिकट दे रही है। यह इस ब्रह्म समाज का अपमान है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने सौराष्ट्र में ब्रह्म समाज को कोई टिकट नहीं दिया है।

कौन हैं जिग्ना पांड्या?


वे वडवान सीट पर 2007 से ब्राह्मण समाज और भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। जिग्रा पंड्या को भाजपा द्वारा वाडवान सीट से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद पर्चा भरे जाने के ठीक एक दिन पहले वड़वान सीट पर सियासी ड्रामा रचा गया था। इस पर पंड्या ने कहा कि पार्टी का जनादेश सर्वोपरि है और मुझे अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री और भाजपा का धन्यवाद करता हूं।