गुजरात : चुनाव से पहले विभिन्न सीटों के लिए राय-मशवरा कर रही हैं बीजेपी

गुजरात : चुनाव से पहले विभिन्न सीटों के लिए राय-मशवरा कर रही हैं बीजेपी

किसी भी दिन चुनाव आयोग कर सकती हैं गुजरात चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणाओं की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। किसी भी दिन चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कर सकते है। ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव को देखते हुए जोर-शोर से तैयारी कर रही है। भाजपा ने कल चुनावी राजनीति के लिए पर्यवेक्षकों की सूची की घोषणा की है और चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद से सेंस प्रक्रिया को अंजाम दिया है। आज से भारतीय जनता पार्टी गुजरात विधानसभा की विभिन्न सीटों के लिए मतगणना प्रक्रिया करेगी।

बीजेपी करेगी सेंस प्रक्रिया


गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने चुनावी राजनीति का अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें सूरत की 12 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन प्रक्रिया के लिए चुनाव लड़ेगी। उधना रोड स्थित भाजपा के कमलम कार्यालय में सेन्स प्रक्रिया कराई जाएगी। जिसमें एक साथ 2 विधानसभा उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। उधना, वराछा सीटों के दावेदारों के बारे में आज दोपहर पता चलेगा। उसके बाद दोपहर 2 बजे माजुरा, करंज सीटों के दावेदारों के नाम सामने आ जाएंगे। शाम साढ़े पांच बजे कतारगाम सीट चौर्या के दावेदारों के लिए सेंश प्रक्रिया कराई जाएगी। आज गांधीनगर की तीन विधानसभा सीटों के लिए प्रक्रिया होगी और सौराष्ट्र के जिलों में भाजपा की 3 दिवसीय प्रक्रिया है जिसमें 27 से 29 तक भाजपा की सेन्स प्रक्रिया होगी।

भाजपा ने जारी की निरीक्षकों की सूची 


बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के सिलसिले में पर्यवेक्षकों/निरीक्षकों के नामों की घोषणा की थी। जिसमें गोर्धन जदाफिया को पाटन, शंकर चौधरी को वडोदरा और पूर्णेश मोदी को पंचमहल की जिम्मेदारी दी गई है। हर्ष साध्वी और गणपत वसावा को अहमदाबाद की जिम्मेदारी दी गई है। दाहोद की जिम्मेदारी रुशिकेश पटेल और जीतू वघानी को दी गई है और आरसी फल्दू और उदय कांगड़ को गांधीनगर की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि भूपेंद्रसिंह चुडासमा और निमिषा सुथार को भरूच की जिम्मेदारी दी गई है। राजेंद्र त्रिवेदी को वलसाड और नरहरि अमीन को नर्मदा जिले का प्रभार दिया गया है। पूनम मैडम और आईके जडेजा को भावनगर की जिम्मेदारी दी गई है।