सोमनाथ : दिवाली के मिनी-वेकेशन में शेरों को देखने आने वाले प्रवासियों की संख्या बहुत ज्यादा, ५ नवंबर तक सारे परमिट जारी

सोमनाथ : दिवाली के मिनी-वेकेशन में शेरों को देखने आने वाले प्रवासियों की संख्या बहुत ज्यादा, ५ नवंबर तक सारे परमिट जारी

आसपास के इलाकों में सभी छोटे-बड़े होटल और रिसॉर्ट और फार्म हाउस 31 तारीख तक पूरी तरह बुक

पिछले दो साल की तुलना में इस साल कोरोना का खौफ नहीं होने से लोग दीपावली और नव वर्ष के मौके पर निडर होकर पर्यटन केंद्रों पर जाने को तैयार हो गए हैं. जिसमें सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा प्रबंधित आवास ऑनलाइन बुकिंग में पहले ही बुक हो चुका है। ऐसी ही भीड़ वेरावल पाटन के होटलों और हाईवे पर देखने को मिल रही है।वहीं  तलाला पंथक के प्रवेश द्वार सासन गिर में शेरों को देखने के लिए सासन क्षेत्र में पर्यटकों का हुजूम उमड़ रहा है। वन विभाग ने कहा है कि गिर के खुले जंगल में शेरों को घूमते हुए देखने के सभी परमिट 5 नवंबर तक भरे हुए हैं।

5 नवंबर तक परमिटों की बुकिंग पूरी


आपको बता दें कि वन विभाग द्वारा जारी एक परमिट में छह पर्यटक अभयारण्य के भ्रमण के लिए जा सकते हैं। ऐसे 180 परमिट प्रतिदिन जारी किए जाते हैं। इन सभी परमिटों की बुकिंग 5 तारीख तक के लिए हो चुकी है।इसके अलावा देवलिया सफारी पार्क में प्रतिदिन दो हजार से अधिक पर्यटक शेर के दर्शन करने आ रहे हैं। मंगलवार से देवलिया पार्क में पर्यटकों की संख्या पांच हजार से अधिक होने की संभावना है. ऐसे में पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए वन विभाग ने आवश्यक बसों और जिप्सियों की व्यवस्था की है.

होटल और फार्म हाउस बुक


गौरतलब है कि तलाला पंथक सहित सासांगीर में सभी छोटे-बड़े होटल और रिसॉर्ट और फार्म हाउस 31 तारीख तक पूरी तरह से बुक हैं। सासन गिर सिंह की जन्मभूमि में दिवाली मनाने के लिए पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है, पूरा तलाला पंथक पर्यटकों की आवाजाही से गुलजार है। शेरों के साथ दीवाली को पर्यटकों के लिए यादगार बनाने के लिए वन विभाग का पूरा स्टाफ तैयारियां शुरू कर देता है।