गुजरात : सी.आर. पाटिल की घोषणा, पुलिसकर्मियों को वेतन वृद्धि के लिए नहीं देना होगा अंडरटेकिंग लेटर

गुजरात : सी.आर. पाटिल की घोषणा, पुलिसकर्मियों को वेतन वृद्धि के लिए नहीं देना होगा अंडरटेकिंग लेटर

पुलिस कर्मियों को अब वेतन वृद्धि पाने के लिए अंडरटेकिंग लेटर नहीं लिखना होगा बल्कि सरकारी शैली के हलफनामे पर हस्ताक्षर करने होंगे। एक सप्ताह से पुलिसकर्मियों के बीच चल रहे विरोध के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने मंगलवार को कहा, 'मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष सांघवी के साथ कल ही चर्चा हुई थी और जल्द ही फैसला हो जाएगा।' उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानों के चल रहे आंदोलन में बिजली दरों की समस्या का समाधान ढूंढ रही है।


आपको बता दें कि गृह विभाग के 29 अगस्त 2022 के संकल्प के तहत, वेतन वृद्धि प्राप्त करने के लिए "सहमति, अनापत्ति और भविष्य में कोई भत्ता नहीं मांगेगा" शर्तों के साथ एक वचन पत्र अनिवार्य किया गया था जिसका पुलिस व्यवस्था में विरोध शुरू हो गया है। जिसके चलते सरकार को आखिरकार इस प्रस्ताव से पीछे हटना पड़ा है। हंगामे के बाद, राज्य के पुलिस प्रमुख-डीजीपी ने मंगलवार को सभी जिलों में स्थानीय स्तर की दादा-शिकायत समितियों, एसआरपीएफ टीमों और आयुक्तों की बैठक की और एक रिपोर्ट मांगी। जिसके आधार पर राज्य स्तरीय समिति की बैठक हो चुकी है और इन शर्तों को रद्द करने की अनुशंसा करते हुए एक रिपोर्ट सरकार को सौंपी गई है। जिसके आधार पर माना जा रहा है कि बुधवार को नए संशोधन प्रस्ताव की घोषणा की जाएगी।


चेतावनी दी गई कि वेतन वृद्धि पर आपत्ति को लेकर शपथ पत्र पर हस्ताक्षर नहीं करने वालों को छुट्टी नहीं मिलेगी। साबरकांठा स्थित मुदेती एसआरपीएफ जुथ-6 के कमांडर द्वारा सोमवार को ऐसा आदेश जारी किए जाने के बाद उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गए। इसलिए, कमांडर को भी आदेश को रद्द करने के लिए एक नया आदेश जारी करना होगा। एक तरह से यू टर्न कुछ ही घंटों में लेना पड़ा।