अंबाजी : आज से शुरू भद्रवी का महाकुंभ, श्रद्धालुओं के लिए की गई विशेष व्यवस्था

अंबाजी : आज से शुरू भद्रवी का महाकुंभ, श्रद्धालुओं के लिए की गई विशेष व्यवस्था

आज से 10 सितंबर तक भद्रवी का महाकुंभ चलेगा

आज से अंबाजी में भद्रवी का महाकुंभ शुरू हो गया है। जिसमें जिलाधिकारी ने महाकुंभ शुरू कर दिया है। आज से 10 सितंबर तक भद्रवी का महाकुंभ होगा। इस मेले के दौरान लाखों श्रद्धालु पैदल ही अंबाजी पहुंचेंगे। जिसमें पैदल यात्रियों के लिए सेवा शिविर भी आज से शुरू हो गया है।
 

विशाल जलरोधक गुंबद बनाए गए

बनासकांठा के अंबाजी में आज से भद्रवी का महाकुंभ शुरू हो गया है। जिला कलक्टर ने आज सुबह नौ बजे महाकुंभ शुरू कर दिया है। इसने सिस्टम द्वारा की गई सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। मेले में इस बार भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से बारिश की भविष्यवाणी के चलते मेले में होने वाली बारिश से तीर्थयात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए 5 विशाल वाटरप्रूफ गुंबदों का निर्माण किया गया है।
 

वरिष्ठ नागरिक एवं निःशक्तजनों के लिए अलग व्यवस्था

वहीं मंदिर में वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के दर्शन के लिए आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है। मंदिर में दर्शन का समय भी बढ़ा दिया गया है ताकि अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु दर्शन का लाभ उठा सकें। वहीं मीडिया के लिए रिमोट कंट्रोल रूम भी शुरू किया जाएगा और अंबाजी मंदिर के दर्शन का भी सोशल मीडिया के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। विशेष रूप से 24 स्वास्थ्य केंद्रों को चालू कर दिया गया है, जिसमें 6 विशेष डॉक्टरों की भी नियुक्ति की गई है। जबकि 256 स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी पर रहेंगे।
 
Tags: Ambaji