एक बार फिर 10 सितंबर को गुजरात दौरे पर आने वाले हैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह भी जल्द ही बनेंगे मेहमान

अहमदाबाद में पीएम मोदी विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्रियों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, हाल ही में किया था गुजरात का दौरा

गुजरात में चुनाव के दिन नजदीक आ रहे है। ऐसे में चुनाव के मद्देनजर गुजरात में केंद्र के वरिष्ठ नेताओं की चहल-पहल तेज हो गई है। बीते दिनों गुजरात अशोक गहलोत, अरविन्द केजरीवाल और अमित शाह समेत शीर्ष के नेताओं की मेजबानी कर चुका है। साथ ही प्रधानमंत्री भी गुजरात के दौरे पर आ चुके हैं और अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर आने वाले हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 10 सितंबर को अहमदाबाद आयेंगे, जहां पीएम मोदी विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्रियों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

लगातार दो दिनों तक चलेगा यह सम्मेलन

इस कार्यक्रम में 28 राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके साथ ही आठ केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासक भी शामिल होंगे। इसके अलावा, स्टार्टअप और उद्योगों के 100 से अधिक सीईओ के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रियों का यह सम्मेलन लगातार दो दिन तक चलेगा।

हाल ही में गुजरात आए थे पीएम मोदी

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने हाल ही में गुजरात का दौरा किया था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अटल फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अटलजी के संस्मरणों को याद किया। पीएम मोदी ने रिवरफ्रंट में आयोजित खादी उत्सव में भी शिरकत की। जहां पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया और 7500 महिलाओं और पुरुषों के साथ चरखा काटा। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम को पूरा करते ही पीएम मोदी भी अपनी मां हीराबा से मिलने पहुंचे।

अहमदाबाद के लोगों और कच्छी के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया गया

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कच्छ के अंजार में वीर स्मृति स्मारक का उद्घाटन किया। लगभग 17 करोड़ की लागत से यह वीर बाल स्मारक मासूम आत्माओं की याद में तैयार किया गया है। इसके अलावा, भुज में गोजारा भूकंप में अपनी जान गंवाने वाले नागरिकों की याद में एक स्मृतिवन तैयार किया गया था। जिसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त 2022 को लॉन्च किया था। 

सितंबर के पहले हफ्ते में फिर गुजरात आएंगे अमित शाह

आपको बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी फिर से गुजरात का दौरा करेंगे। अहमदाबाद में छठी अखिल भारतीय जेल ड्यूटी मीट का उद्घाटन करेंगे। 4 सितंबर से 6 सितंबर तक ऑल इंडिया प्रिज़न ड्यूटी मीट का आयोजन किया गया है। यह आयोजन 15 साल बाद एका क्लब कांकरिया में होने जा रहा है। इसमें 19 राज्यों के 1 हजार 31 अधिकारी और जेल कर्मचारी भाग लेंगे।