गुजरात : अहमदाबाद में पकड़ा गया वीजा के लिए फर्जी मार्कशीट का रैकेट

गुजरात : अहमदाबाद में पकड़ा गया वीजा के लिए फर्जी मार्कशीट का रैकेट

यह रैकेट विदेश जाने के इच्छुक लोगों को वीजा दिलाने के लिए चलाया जा रहा था

 एलिसब्रिज पुलिस ने गुजरात बोर्ड के असली लोगो के साथ अंबावाड़ी के ग्रैंड मॉल से फर्जी मार्कशीट बनाने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की सूचना के आधार पर खुलासा हुआ है कि विदेश जाने के इच्छुक यात्रियों को वीजा दिलाने के लिए यह रैकेट चलाया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार एलिसब्रिज थाने के पीएसआई डीडी पटेल ने अंबावाड़ी में ग्रैंड मॉल की तीसरी मंजिल पर यूनीवर्ल्ड नाम के कार्यालय में छापेमारी कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस जांच में सामने आए विवरण के अनुसार कार्यालय का संचालन मनीषभाई सुरेंद्रभाई झवेरी (उम्र 51) निवासी-  चंदनबाला सुविधा शॉपिंग सेंटर के सामने पालडी,  नीरव विनोद वखारिया (उम्र 46, निवासी- सिल्वर नेस्ट, आईसीबी फ्लोरा के सामने, गोता एवं जितेंद्र भवनभाई ठाकोर, (उम्र 40, निवासी-सुभद्रापुरा, ठाकोर वास, गुलबाई टेकरावाला) डुप्लीकेट मार्कशीट बनाते थे।
आरोपी से पूछताछ में सामने आए ब्योरे के मुताबिक, आरोपी ने विदेश जाने की इच्छा रखने वालों के सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी बोर्ड की मूल मार्कशीट ले ली, उसमें से गुजरात बोर्ड का असली लोगो और सिक्का निकाल कर मार्क सुधारकर तैयार की नकली मार्कशीट पर सिक्का लगा देता था। इस तरह पता चला कि यह रैकेट विदेश जाने के इच्छुक लोगों को वीजा दिलाने के लिए चलाया जा रहा था। पुलिस को मौके से 35 फर्जी मार्कशीट मिली है। पुलिस जांच में कार्यालय से 23,75,200 रुपये नकद, 60 हजार रुपये का कंप्यूटर, 27 हजार रुपये का मोबाइल फोन और 2 हजार रुपये कीमत की रुपये गिनने वाली मशीन सहित कुल 24,64,200 मूल्य का सामान जब्त किया गया।
Tags: