गुजरात : पालनपुर में हुंडई के शोरूम से लाखों रुपये की चोरी की गुत्थी सुलझी

गुजरात : पालनपुर में हुंडई के शोरूम से लाखों रुपये की चोरी की गुत्थी सुलझी

चोरों ने 20 दिन पहले पालनपुर में आबू रोड हाईवे पर हुंडई के शोरूम से भारी डिजिटल लॉकर तोड़कर 61.81 लाख रुपये से अधिक नकद चोरी कर ली थी

बनासकांठा जिला मुख्यालय पालनपुर में एक हुंडई शोरूम में 61.81 लाख रुपये की चोरी का मामला सुलझा लिया गया है। इस मामले में एलसीबी की टीम ने कुख्यात अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को 22.23 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार किया है। चोरों ने 20 दिन पहले पालनपुर में आबू रोड हाईवे पर हुंडई के शोरूम से भारी डिजिटल लॉकर तोड़कर 61.81 लाख रुपये से अधिक नकद चोरी कर ली थी। दोनों ने मोबाइल मैप पर शो रूम सर्च कर चोरी को अंजाम दिया था। 
शो रूम में चोरी संबंधित पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद एलसीबी पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए सघन प्रयास किया। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से मध्य प्रदेश के कुख्यात अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को शोरूम से चोरी हुए रकम में 22.23 लाख रुपये नकद सहित 40.23 लाख रुपये के मुद्दामाल के साथ गिरफ्तार किया है। 
पालनपुर में आबू हाईवे पर स्थित रिया हुंडई शोरूम में तीन जून की रात दो बुरखाधारी चोरों ने आ धमके चोरों ने शो रूम में लगे भारी डिजिटल लॉकर तोड़ दिए और 61,18,267 रुपये नकद चोरी कर फरार हो गए। हालांकि रात्रि के 2 से 3 बजे के बीच हुई चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। इसके बाद शो रूम के जनरल मैनेजर कौशिक कुमार नर्मदाशंकर रावल ने पालनपुर शहर पश्चिम थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 
जैसे ही शो रूम से लाखों रुपये चोरी हो गए, पश्चिमी पुलिस और एलसीबी की विभिन्न टीमों ने चोरी के मामले सुलझाने के लिए मानव स्रोतों और तकनीकी निगरानी की मदद ली थी। जिसके आधार पर मध्य प्रदेश के टेमरन गांव के विजय उर्फ कानो बादामसिंह राठौड़ (बेलदार) और माधव बुधिया यादव (अहीर) नाम के दो लोगों को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने पालनपुर के हुन्डई शो रुम से चोरी करने की बात कबूल कर ली।  पुलिस ने दोनों के पास से चोरी किये रकम में से 22.23  लाख रुपये बरामद कर लिया।  साथ ही चोरी में प्रयुक्त एक ट्रक, एक चांदी की लकी, एक सोने की बाली और एक मोबाइल बरामद कर कुल 40.23 लाख रुपये जब्त किए गए।
Tags: 0