गुजरात : इस व्यापारी ने लगाई अनोखी युक्ति, दान के नाम पर लोगों से छुडवाई नशे की लत

गुजरात : इस व्यापारी ने लगाई अनोखी युक्ति, दान के नाम पर लोगों से छुडवाई नशे की लत

बिजनेसमैन सावजी ढोलकिया ने निकाली अनोखी पहल, ३१ लोगों को किया नशा मुक्त

बिजनेसमैन सावजी ढोलकिया को लेकर एक सराहनीय खबर सामने आई है। पता चला है कि हाल ही में गृहनगर सावजी ढोलकिया में कुलदेवी के मंदिर निर्माण के लिए सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें सावजी ढोलकिया ने नशा छोड़ने के नाम पर 51,000 रुपये का दान दिया और समाज सेवा और नशामुक्ति की बेहतरीन मिसाल पेश की.
भाल क्षेत्र के गंगावाड़ा गांव में ढोलकिया परिवार की कुल देवी का मंदिर है। जहां भाल ढोलकिया परिवार ने हरेकृष्ण समूह के तत्वावधान में कंपनी के परिसर में एक सभा का आयोजन किया। जिसमें व्यवसायी सावजी ढोलकिया ने कुलदेवी मंदिर निर्माण के लिए अनोखा दान दिया। सभा के दौरान सावजीभाई ने सार्वजनिक मंच से कहा, "यहां बैठे लोगों से जो नशे के आदी हैं यदि वो नशा छोड़ने के लिए तैयार हैं, मैं अपने गृहनगर में कुलदेवी के मंदिर के लिए अपने नाम पर 51,000 रुपये दान करूंगा।" इस पर 31 लोग हमेशा के लिए अपनी लत छोड़ने को तैयार थे। फिर वादे के अनुसार सावजी ढोलकिया ने 15.50 लाख रुपये का दान दिया।
सावजीभाई ढोलकिया ने इस काम के लिए एक फंड के लिए परिवार के सदस्यों से बात करते हुए दान का एक अलग तरीका सामने रखा और प्रस्ताव दिया कि दो काम एक साथ किए जा सकते हैं। पूरे मामले में, सावजीभाई ने कहा, "जिस दिन पुनर्मिलन था उस दिन विश्व तंबाकू निषेध दिवस था। ऐसे में मुझे यह विचार आया। मंदिर के निर्माण में पहला आर्थिक योगदान 31 लोगों को मिला जिन्होंने नशा छोड़ने का फैसला किया। अगर हमारे कुल देवी का मंदिर बन रहा है तो हमें अपने तरीके से आर्थिक मदद करनी होगी।
Tags: Gujarat