गुजरात : पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया और मुख्य सचिव पंकज कुमार का कार्यकाल बढ़ा

गुजरात : पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया और मुख्य सचिव पंकज कुमार का कार्यकाल बढ़ा

आशीष भाटिया का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा था जिसे अब सरकार ने 31 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया

गुजरात के मुख्य पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया को 8 महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। राज्य सरकार ने डीजीपी आशीष भाटिया को 8 महीने का सेवा विस्तार देने का प्रस्ताव रखा था, जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया। केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने आशीष भाटिया के कार्यकाल को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।
बता दें कि आशीष भाटिया का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा था जिसे अब सरकार ने 31 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया है। इस प्रकार, वह गुजरात विधानसभा चुनाव के अंत तक गुजरात पुलिस के प्रमुख बने रहेंगे। साथ ही सरकार ने गुजरात के मुख्य सचिव पंकज कुमार को भी 8 महीने का सेवा विस्तार दिया है। केंद्र सरकार ने 31 जनवरी 2023 तक उनके विस्तार को मंजूरी दे दी है जो उन्हें गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रणाली की सहायता करने में सक्षम बनाएंगे और नई सरकार के गठन तक मुख्य सचिव के रूप में बनी रहेंगे। पंकज कुमार1986 बेंच के आईएएस अधिकारी हैं।
1985 बेंच के आईपीएस अधिकारी आशीष भाटिया को 31 जुलाई, 2020 को राज्य के पुलिस प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। पुलिस व्यवस्था में खुशी फैल गई है और आशीष भाटिया को सेवा विस्तार दिए जाने से उनके शुभचिंतकों में खुशी का माहौल है। 31 जुलाई 2020 को गुजरात राज्य पुलिस प्रमुख के पद से शिवानंद ज़ानी के सेवानिवृत्त होने के बाद उनके स्थान पर आशीष भाटिया को नियुक्त किया गया था।
Tags: Gujarat