गुजरात : प्रदेश में खदान उद्योग की हड़ताल से प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन समेत काम ठप

गुजरात : प्रदेश में खदान उद्योग की हड़ताल से प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन समेत काम ठप

खदान उद्योग की हड़ताल ने इस पर भी ब्रेक लगा दिया

चिखली सहित राज्य भर में खदान उद्योग की हड़ताल से प्रधानमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन के साथ-साथ एक्सप्रेस-वे का काम भी प्रभावित हुआ है। बुलेट ट्रेन का काम समय पर पूरा करने के उद्देश्य से युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है। लेकिन खदान उद्योग की हड़ताल ने इस पर भी ब्रेक लगा दिया है।
चिखली सहित प्रदेश भर में खदान उद्योग की हड़ताल के बाद खदान के वर्षों पुराने महंगे मुद्दों के समाधान की मांग को लेकर राज्य के खदान संघ ने एक मई की हड़ताल के बाद से हथियारों का उत्पादन और बिक्री बंद कर दी है। उधर, सूरत से भिलाड तक बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम जोरों पर है और पूरे प्रोजेक्ट की निगरानी पीएमओ कार्यालय कर रहा है। बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम कर रही एजेंसी चिखली क्षेत्र में रोजाना हजारों टन ब्लैक ट्रैप पत्थर हटाने के लिए चार खदान संयंत्रों के साथ काम कर रही थी। लेकिन खदान उद्योग की हड़ताल के बाद से परियोजना के अधिकारी भी फरार चल रहे हैं और इसकी सूचना उनके द्वारा उच्च स्तर पर दी गई है।  इसी तरह खदान उद्योग की हड़ताल से वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे का काम भी प्रभावित हुआ है।
 गुजरात राज्य खदान संघ के उपाध्यक्ष हितेन्द्रभाई उपाध्याय ने कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता, तब तक राज्य में उत्खनन उद्योग बंद रहेंगे।  लेकिन वे बिना किसी सकारात्मक परिणाम के हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं। जब तक हमारी समस्या का समाधान नहीं हो जाता, राज्य भर में खदान उद्योग बंद रहेंगे।
Tags: 0