गांधीनगर कलेक्टरालय में राजस्व मंत्री के औचक निरीक्षण के बाद सर्किल ऑफिसर निलंबित

गांधीनगर कलेक्टरालय में राजस्व मंत्री के औचक निरीक्षण के बाद सर्किल ऑफिसर निलंबित

राजस्व मंत्री द्वारा कल गांधीनगर कलेक्टर पर अचानक छापेमारी के बाद अंचल अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। ईश्वर देसाई को सस्पेंड कर दिया गया है। वह पिछले पांच महीने से अपने कार्यालय में एक निजी व्यक्ति को रख रहा था। उनके ऑफिस में एक निजी आदमी को काम पर रखने की बात सामने आई थी और इसके बाद छापे में रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद गांधीनगर कलेक्टर ने ईश्वर देसाई को निलंबित कर कार्रवाई की है।
जानकारी के अनुसार गांधीनगर अंचलाधिकारी की कुर्सी पर एक निजी व्यक्ति बैठकर प्रशासन चला रहा था। वह वहां पांच महीने से बैठा था और सारी फाइलों को मैनेज कर रहा था। जब राजस्व मंत्री वहां पहुंचे तो वह व्यक्ति कुर्सी पर बैठा था और साइड की कुर्सी पर सर्किल अधिकारी बैठे थे। राजस्व मंत्री ने यह नजारा देखा तो हैरान रह गए। उन्हें तत्काल जांच के आदेश दिए गए और 24 घंटे के भीतर सख्त कार्रवाई करते हुए अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।
कलेक्टर ने तत्कालीन राजस्व मंत्री को अनाधिकृत रूप से बैठे व्यक्ति और प्रशासन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। पूरे मामले के खिलाफ गांधीनगर कलेक्ट्रेट में कार्रवाई की गई है।
Tags: Gujarat