लंबे समय से राजनीति में प्रवेश को लेकर संस्पेंस कायम रखने वाले पाटीदार अग्रणी नरेश पटेल ने दे दी एक और ‘तारीख’!

लंबे समय से राजनीति में प्रवेश को लेकर संस्पेंस कायम रखने वाले पाटीदार अग्रणी नरेश पटेल ने दे दी एक और ‘तारीख’!

पिछले काफी समय से खोडलधाम के चैरमें नरेश पटेल ने राजनीति में जुडने के लिए एक बार नई तारीख दे दी है। इसके पहले मार्च, फिर अप्रैल के मध्य और अब एक बार फिर उन्होंने मई महीने में इस बारे में निर्णय लेने की बात कहीं है। खोडलधाम ट्रस्ट, सरदार पटेल कल्चरल फाउंडेशन और सोमनाथ लेऊआ पटेल समाज तीनों ट्रस्ट की एक संयुक्त मीटिंग के बाद नरेश पटेल एक बार फिर मीडिया के समक्ष आए थे। हालांकि अभी भी उन्होंने यही बताया कि उन्होंने अभी तक इस बारे में निर्णय नहीं लिया है।
खोडलधाम में कोई राजनीतिक बात नहीं होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर उनके दोस्त हैं, वे अक्सर मिल रहे हैं, कांग्रेस में शामिल नहीं होने के उनके फैसले का मतलब यह नहीं है कि वह राजनीति से अलग हो गए हैं। कांग्रेस में शामिल नहीं होने का उनका फैसला उनका निजी और व्यापारिक है। वह कई राजनीतिक दलों के साथ शामिल हैं और अगर वह खुद राजनीति में प्रवेश करते हैं तो प्रशांत किशोर उनके साथ रहेंगे और उनकी मदद करेंगे।
लंबे समय से चल रहे सर्वे के बारे में उन्होंने कहा, ''हमारे बुजुर्ग कहते हैं कि मुझे राजनीति में शामिल नहीं होना चाहिए जबकि युवा राजनीति में शामिल होने के लिए वोट करते हैं। राजनीति में आना है या नहीं, कौन सी पार्टी में शामिल होना इन सबके जवाब वह अभी नहीं दे सकते है। गौरतलब है कि नरेश पटेल ने कहा था कि अगर समाज ऐसा कहता है तो वह राजनीति में जाएंगे, लेकिन लंबा समय बिताने के बाद भी वह अभी तक निर्णायक स्थिति में नहीं पहुंचे हैं। गौरतलब है कि फिलहाल सभी पार्टियां उन्हें खोडलधाम के अध्यक्ष के तौर पर सम्मान देती रही है।
Tags: Gujarat