गुजरात : पाटीदार प्रेम-विवाह को लेकर कानून लाने की मांग कर रहे हैं, जानिये क्या है कारण

गुजरात : पाटीदार प्रेम-विवाह को लेकर कानून लाने की मांग कर रहे हैं, जानिये क्या है कारण

गुजरात में पाटीदार समाज प्रेम-विवाह को लेकर सरकार से प्रेम विवाह को लेकर एक कानून बनाने की मांग कर रहे है। चोर्यासी कड़वा पाटीदार समाज की एक कारोबारी मीटिंग में चर्चा की गई थी कि की भाग कर शादी करने वाली लड़कियों की शादी के लिए उनके माता और पिता के हस्ताक्षर अनिवार्य किए जाने चाहिए। इसके अलावा इस तरह से भाग कर शादी करने वाली युवतियों के नाम भी उनके माता-पिता की संपत्ति में से भी नाम निकाला जाना चाहिए।
इस बारे में बात करते हुये सरदार पटेल ग्रुप के अध्यक्ष लालजी पटेल ने बताया कि हर माता-पिता कि सबसे बड़ी दुविधा आज के समय में यह होती है कि वह अपनी पुत्री को पूर्ण आजादी देकर पढ़ा-लिखा कर उन्हें अच्छा भविष्य देते है। हालांकि जब शादी करने कि बात आती है तो वह किसी के साथ भागकर कोर्ट में शादी कर लेती है। कानून के कारण माता-पिता उनके सामने लाचार हो जाते है। हालांकि शादी के बाद जब बेटियों को इस बात कि अनुभूति होती है तब तक काफी देर हो जाती है। 
यहीं कारण है कि वह चाहते है कि माता-पिता के हस्ताक्षर के बिना शादी ना हो सके।
उल्लेखनीय है कि महेसाणा में पाटीदार समाज काफी बड़ा है। यहाँ बेटियों को बचाने के लिए पहले भी कई अच्छे निर्णय लिए गए है। ऐसे में आवारा आशिकों से अपनी पुत्रियों को बचाने के लिए पाटीदार समाज द्वारा यह नए कानून लाने की मांग की गई है।
Tags: Gujarat