गुजरात : निजी शाला संचालक फीस में और बढ़ोतरी करना चाहते हैं; सीएम साहब को लिख दिया है पत्र

राज्य भर में कोरोना के बाद अब फिर से स्कूलें पूरी तरह से खुल गई है। ऐसे में राज्य में निजी शाला संचालकों द्वारा फीस में इजाफा करने के लिए मुख्यमंत्री को ओपत्र लिख कर फीस स्लेब में 33 प्रतिशत इजाफा करने की मांग की है। निजी स्कूल के संचालकों ने अपनी फीस में 5-5 रुपये बढ़ाने की मांग की है। कोरोना काल के बाद स्कूलों में फीस बढ्ने की आशंका के कारण अभिभावक भी काफी चिंता में है। 
निजी स्कूल संचालकों द्वारा प्राथमिक स्कूलों में फीस 15 हजार से बढ़ाकर 20 हजार, माध्यमाइक तथा उच्चतर माध्यमिक विभाग में 25 हजार के स्थान पर 30 हजार फीस रखने के लिए आवेदन किया है। इसके अलावा विज्ञान प्रवाह की उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में 30 हजार के स्थान पर 36 हजार करने की मांग की गई है।
उल्लेखनीय है कि शाला संचालक महामंडल की कोर कमिटी की बैठक में स्वनिर्भर स्कूलों में ली जाने वाली फीस के बारे में चर्चा की गई थी। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा निजी स्कूलों की फीस को नियंत्रित करने के लिए फी रेग्युलेशन एक्ट लागू किया गया था और एक कमिटी की रचना भी की गई थी। 
संचालकों का कहना है कि पिछले पाँच सालों में मकान का किराया, मेदान का किराया, मेंटेनन्स, लाइट बिल, वेरा बिल जैसे विभिन्न खर्चों में काफी इजाफा देखने मिला है। इन सभी चीजों में पुईचले पाँच सालों में 40 से 45 प्रतिशत जितना इजाफा देखने मिला है। जो कि अब स्कूलों के लिए काफी भारी हो रहा है और यहीं कारण है कि निजी स्कूल के संचालक फीस बढ़ाने के स्लेब में बदलाव की मांग कर रहे है।
Tags: Gujarat