गुजरात : एक बार फिर ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई; एटीएस और डीआरआई की बड़ी सफलता

गुजरात : एक बार फिर ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई; एटीएस और डीआरआई की बड़ी सफलता

बरामद की गई ड्रग्स के मूल्य को लेकर फिलहाल स्पष्ट नहीं

गुजरात से एक बार फिर बड़ी मात्रा में ड्रग्स के पकड़े जाने की खबर आ रही है। गुजरात एटीएस और डीआरआई के एक संयुक्त ऑपरेशन में ऐसा माना जा रहा है कि जब्त की गई ड्रग का मूल्य कई सौ करोड़ तक हो सकता है। यह अपने आप में जांच एजेंसियों के लिए बड़ी सफलता है। 
न्यूज़18 की रिपोर्ट अनुसार कंडला में मालवाहक जहाज से ड्रग्स की हेराफेरी की जानकारी एजेंसियों को मिली थी। फिलहाल विभिन्न कंटेनरों की जांच की जा रही है। इस बार भी पकड़ा गया ड्रग्स पाउडर  होने की आड़ में देश में घुसाया गया था। यह ड्रग्स एकदम प्योर फॉर्म में बताया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार गुजरात एटीएस को इस ड्रग्स की खेप के बारे में सूचना मिली, उसके बाद से ही डीआरआई ने कार्यवाही शुरू कर दी थी। पाया गया है कि एक कंटेनर में 300 किलो ड्रग्स थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत प्रति किलो 6 से 8 करोड़ आंकी गई है। यानी 300 करोड़ ड्रग्स के हिसाब से गणना करें तो लगभग 2000 करोड के आसपास ही ड्रग्स बरादम हुई है। एजेंसियों को आशंका है कि ऐसा एक नहीं अपितु एक से अधिक कंटेनर हो सकते हैं। आम तौर पर ड्रग्स पाकिस्तान में तैयार होती है और अफगानिस्तान और ईरान के मार्फत भारत में लाई जाती है। एजेंसियां इस पूरे गंभीर प्रकरण की जांच में जुटी हुई हैं।
Tags: Gujarat