वापी : मिशनरी स्कूल में छात्रों से 'जय श्री राम' नारा लगाने पर माफ़ी पत्र लिखवाने से विवाद

वापी : मिशनरी स्कूल में छात्रों से 'जय श्री राम' नारा लगाने पर माफ़ी पत्र लिखवाने से विवाद

वापी के चनोद में आई क्रिश्चयन समुदाय संचालित एक मिशनरी स्कूल में छात्रों द्वारा जय श्री राम का नारा लगाने पर स्कूल के संचालकों ने छात्रों को स्कूल में से निकाल देने की धमकी देकर उनके अभिवभावकों से माफीनामा लिखवाने का मामला सामने आने के बाद विवाद खड़ा हुआ है। जैसे ही यह मामला सामने आया हिन्दू संगठन के अग्रणीयों तथा कार्यकरों ने स्कूल पहुँच कर उग्र आक्रोश के साथ अपना विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि शनिवार को प्रिंसिपल के अनुपस्थित रहने के चलते अब सोमवार को इस बारे में बातचीत की जाएगी।  
छात्रों द्वारा लिखे गए माफ़ीपत्र (Photo Credit : trishulnews.com)

विस्तृत जानकारी के अनुसार, वापी के चनोद गाँव में रहने वाले सेंट मेरी नामक इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा 9 में पढ़ने वाले दो छात्रों ने एक-दूसरे को जय श्री राम कहकर अभिवादन किया था। जिसके चलते स्कूल के आचार्य ने दोनों को ऑफिस में बुलाकर नियमों का उल्लंघन करने के चलते उन्हें उनके अभिभावकों को बुलाकर माफी नाम लिखने की चेतावनी दी थी। जिसके चलते अभिभावकों ने अपने संतानों का भविष्य ना बिगड़े इसके चलते माफीनामा लिख दिया था। हालांकि स्कूल के इस रवैये का भारी विरोध हुआ था।
मामले की जानकारी वलसाड जिला विश्व हिन्दू परिषद के उपाध्याक्ष नरेंद्र पायक, बजरंगदल के संयोजक राजू मिश्रा सहित के कार्यकर्ता स्कूल में पहुंछ गए और माफीनामा लिखवाने के विरोध में अपना विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि स्कूल के प्रिंसिपल उस दिन अनुपस्थित रहे थे। जिसके चलते कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को फिर से इस बारे में बातचीत करने की और स्कूल के आचार्य द्वारा माफीनामा देने की मांग के साथ वहाँ से हटे थे।