गांधीनगर : भाई-बहन का रिश्ता हुआ कलंकित, जानें कैसे पुलिस ने गुप्त रूप से जांच कर पूरे मामले का पर्दाफाश किया

गांधीनगर : भाई-बहन का रिश्ता हुआ कलंकित, जानें कैसे पुलिस ने गुप्त रूप से जांच कर पूरे मामले का पर्दाफाश किया

बुआ के बेटे ने बहला-फुसला कर बनाए नाबालिग के साथ संबंध, पूरे मामले में बुआ ने भी दिया साथ

एक भाई अपनी बहन के लिए हर परेशानी और मुश्किल से लड़ने के लिए तैयार होता है। हर भाई अपनी बहन के लिए आफ्नै जान तक न्यौछावर करने के लिए तैयार होता है। हालांकि राज्य के गांधीनगर में भाई-बहन के इस पवित्र रिश्ते को कलंक लगाने वाली एक घटना सामने आई है। जिसमें भाई ने अपनी बहन को गुमराह कर के उसके साथ संबंध बनाए और उसके बाद चुपचाप उसकी डिलिवरी करवा कर नवजात बच्चे को खुले में छोड़ कर गायब हो गए थे। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, गांधीनगर के सांतेज पुलिस स्टेशन इलाके में एक खुले मैदान में एक नवजात बच्ची मिल आई थी। जिसके चलते लोकल क्राइम ब्रांच द्वारा मामले की जांच शुरू की गई थी। जिसमें पता चला कि बच्ची को जन्म देने वाली मटा राचरडा के गाँव में एक फार्म हाउस के मकान में रहती है। लोकल क्राइम ब्रांच के पीआई एच पी झाला के मार्गदर्शन के तहत वी के राठौड़ और एलसीबी की टीम ने मिलकर मकान पर छापा मारा।  
मकान पर छापा मारने पर पुलिस को मकान के आगे के हिस्से में ही एक स्त्री ओढ़कर सोती हुई मिली। जिसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई, क्योंकि वहीं बच्ची की माँ थी और अभी भी वह नाबालिग ही थी। नाबालिग की माता को साथ रखकर उसकी पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह बचपन से ही अपनी बुआ के घर पर रहकर पढ़ाई कर रही थी।
तकरीबन डेढ़ साल पहले उसकी बुआ का लड़का उसे बहला-फुसला कर उसके साथ संबंध बनाने लगा। जिसके परिणाम स्वरूप उसे गर्भ रह गया। 28 फरवरी को गर्भ के परिणाम स्वरूप उसे एक बच्ची हुई। जिसे लेकर उसकी बुआ, उसके भाई और उसकी पत्नी ने बच्ची को खुले में जाकर छोड़ दिया। इसके बाद नाबालिग को भी उसकी माता के घर पर छोड़ दिया। 
पूरी घटना में पीआई एच पी झाला ने बच्ची को जन्म देने वाली नाबालिग के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की है। जबकि आरोपी भाई, उसकी पत्नी और बुआ के खिलाफ पोकसो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।