गुजरात की पहली अत्याधुनिक एमआरआई मशीन पहुंची जामनगर

गुजरात की पहली अत्याधुनिक एमआरआई मशीन पहुंची जामनगर

मशीन की लागत 11 करोड़ रुपये वस्ताभाई केशवाला और कबीर आश्रम ट्रस्ट द्वारा जामनगर को समर्पित

जामनगर के हृदय मरीजों को सही उपचार देने और हृदय की मांसपेशियों की सही स्थिति दिखाने के लिए जरुरी राज्य की पहली अत्याधुनिक एमआरआई मशीन जामनगर पहुंच गई है। इस मशीन की लागत 11 करोड़ रुपये है। इस मशीन को वस्ताभाई केशवाला और कबीर आश्रम ट्रस्ट द्वारा जामनगर को समर्पित किया गया है।
आपको बता दें कि अस्पताल में यह मशीन उपलब्ध होने में कम से कम समय में सबसे अच्छा एमआरआई किया जाएगा। इसकी सहायता से शरीर के छोटे से छोटे घावों के सटीक निदान के साथ-साथ 2K छवि गुणवत्ता, पूर्ण शरीर एमआरआई और अत्याधुनिक स्तन एमआरआई सॉफ़्टवेयर स्तनों के फुलप्रूफ 2D, 3D और 4D निदान सक्षम हो सकेगा। ये गुजरात की एकमात्र एमआरआई मशीन है जो हृदय की मांसपेशियों की सटीक स्थिति की सटीक रिपोर्ट बताने में सक्षम है और रोगी के स्कैन से सम्बंधित जानकारी प्रदान करेगी।
उल्लेखनीय है कि इस मशीन के आने से न सिर्फ जामनगर के मरीजों को बल्कि पूरे राज्य के मरीजों को भी अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। यह मशीन शरीर के सबसे छोटे हिस्से में कुछ भी असामान्य पकड़ लेगी। यह स्तन के फुलप्रूफ निदान के लिए भी बहुत उपयोगी होगा। यह न केवल निदान को अधिक सटीक बनाता है, बल्कि निदान करना भी आसान बनाता है।
Tags: Gujarat